Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक मंजे हुए कलाकार हैं, उनका अभिनय ही उनकी पहचान है मगर सिद्दीकी एक आज अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया जो देखते ही देखते काफी वायरल हो गया। बिना बोले धर्म का पाठ पढ़ाते हुए सिद्दीकी की यह वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रैंड करने लगी।

APN Grab 24/04/2017क्या है वीडियो में-

दरअसल यह वीडियो बिना बोले एक संदेश दे रही है, 56 सैकेंड की इस वीडियो में धर्म के नाम पर होने वाले भेदभाव का बेहतरीन जवाब छिपा है। वीडियो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी 10 तख्तियों को पलटते नजर आ रहे हैं, साथ ही हर तख्ती के साथ उनकी वेशभूषा भी बदलती दिखाई देगी। पहली तख्ती में सिद्दीकी ने अपनी परिचय देते हुए लिखा कि हाय, मैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी हूं, उसके अगली तख्ती में लिखा था कि मैंने कथित तौर पर पना डीएनए टेस्ट कराया जिसमें मैंने पाया कि, मैं 16.66 फीसदी हिंदू हूं, 16.66 फीसदी मुस्लिम, 16.66 फीसदी सिक्ख, 16.66 फीसदी ईसाई, 16.66 फीसदी बौद्ध हूं और 16.66 फीसदी बाकी के देश के अन्य धर्मों से मिलकर बना हूं। मगर जब मैंने अपनी आत्मा का आकलन किया तो पाया कि 100 फीसदी कलाकार हूं। इन सब तख्तियों के साथ उनकी हर धर्म के अनुसार वेशभूषा भी बदलती है।

इस वीडियो से एक हफ्ते पहले ही सोनू निगम का एक ट्वीट आया था, जिसको लेकर आज तक हंगामा बरकरार है, जिसमें लिखा था कि मैं मुस्लिम नहीं हूं, मगर फिर भी मुझे रोज सुबह अजान की आवाज से उठना पड़ता है, आखिर कब तक भारतसे ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा। इसी तरीके से उनके 4 -5 ट्वीट आए थे, जो काफी वायरल हुए थे। सोनू निगम को काफी ट्रोल भी किया गया था।

दूसरी तरफ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बिना बोले एक एकता का बहुत बड़ा संदेश दिया है, साथ ही उनका तात्पर्य यह भी है कि हर धर्म से पहले अगर हम खुद को टटोले तो हम हर धर्म से पहले एक इंसान हैं। अगर देश का हर नागरिक सिद्दीकी की तरह उनके इस संदेश को समझे और पालन करें, तो शायद धर्म के नाम पर न तो सियासत होगी और न ही दंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.