होम देश दलितों पर टिप्पणी कर के फंसे Yuvraj Singh, FIR दर्ज

दलितों पर टिप्पणी कर के फंसे Yuvraj Singh, FIR दर्ज

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले दिनों दलितों (Dalit) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, इस मामलें में उन पर एफआईआर (FIR) दर्ज हो गई है। ये जानकारी हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने दिया है। युवराज की जांच चल रही है, जिस मोबाइल या आईपैड से उन्होंने इस बारे में बात की थी, पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab-Haryana High Court) ने सौंपे गए गैजेट्स की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। वहीं युवराज पर अभी पुलिस कार्रवाई को लेकर रोक लगा दी गई है, जब तक अगली सुनवाई नहीं होती।

क्या है मामला

युवराज सिंह 1 अप्रैल, 2020 को सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट कर रहे थे। तभी लॉकडाउन को लेकर मजाक में अपने दोस्तों को उन्होंने कुछ शब्द कह दिए थे। यह वीडियो वायरल हो गई और कहा जाने लगा कि इसमें दलित वर्ग का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा कि यह सब एक मजाक का हिस्सा था, उन्होंने अपमान करने के उद्देश्य से कुछ नहीं कहा।

युवराज ने कहा कि वह शब्द उन्होंने मजाक में अपने दोस्त के पिता के शादी में नाचने को लेकर कहा था, उनके स्पष्ट करने के बाद भी उनपर एफआईआर दर्ज की गई। युवराज को अंतरिम जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसी बातें बोलने से लोगों को बचना चाहिए, जिसके गलत मतलब निकाले जा सकें। खासकर सेबेब्स को खास ध्यान देना चाहिए।

जांच तो दौरान हरियाणा पुलिस ने सर्वे कराया, जिसमें स्थानीय लोगों ने कहा कि यह शब्द अनुसूचित जाति के लोगों के लिए अपमानजनक है। वहीं पुलिस ने दलील में कहा कि गूगल में भी यह शब्द दलित वर्ग के लिए अपमानजनक बताया गया है।

यह भी पढें:

Rakesh Tikait ने कहा, महापंचायत की Documentary 17 September को होगी Live stream

Aziz Qureshi पर देशद्रोह का मामला दर्ज, UP के पूर्व राज्‍यपाल ने CM Yogi पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Amethi में बनेंगी 5 लाख AK-203 राइफल्स, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

आत्मनिर्भर भारत (Aatmanirbhar Bhaarat) की तरफ कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार ने देश के रक्षा क्षेत्र (Defence Sector) को भी मजबूत करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में भारतीय सेना में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला AK सीरीज का AK-203  का निर्माण अब भारत में किया जाएगा। पहले AK-203 को रसिया (Russia) से मंगवाना पड़ता था लेकिन Make in India प्रोजेक्ट के तहत उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में 5 लाख AK-203 बनाया जाएगा। यह भारत और रसिया का Joint Venture होगा। इसे रसिया की Kalashnikov कंपनी बनाती है। इसलिए AK-203 को AK-203 Kalashnikov भी का जाता है। यह साझेदारी Ordnance Factory Board और रसिया के Rosoboronexport के बीच हुई है। सरकार इस पर काफी सालों से विचार कर रही थी जिसकी 4 दिसंबर को घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में स्थित अमेठी राजनीतिक गढ़ माना जाता है। यहां के खोरबा प्लांट में 5 लाख Kalashnikov AK-203 बनाया जाएगा।

शादी की खबरों के बीच Katrina Kaif के घर पहुंचे Vicky Kaushal फैंस बोले-‘Sadda Punjabi Dulha’

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। लेकिन वह अपने वर्कआउट सेशन को मिस नहीं कर रही हैं। उन्हें आज 4 दिसंबर को फिर से जिम के लिए निकलते हुए देखा गया। वहीं बीती रात विक्की कौशल को बांद्रा में कैटरीना के घर जाते देखा गया था। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद कपड़ोे की फीटिंग के लिए विक्की उनके घर गए हैं। बता दें कि वह आधी रात के बाद घर से निकले थे।

UP Election 2022: दो बार विधायक और एक बार सांसद रहे Dhananjay Singh पर है 25 हजार का इनाम, कई मुकदमे हैं दर्ज

UP Election 2022:  धनंजय सिंह पूर्वांचल का वो नाम है, जो तीन दफे 'माननीय' का तमगा पा चुका है। दो दफे विधायक औऱ एक बार सासंद रहा धनंजय सिंह जब 90 के दशक में तिलकधारी सिंह कॉलेज, जौनपुर में इंटरमीडियट की पढ़ाई करने पहुंचा तो चेहरे पर ठीक से मुंछ की रेख भी नहीं आयी थी, हड्डियों के ढांचे पर शर्ट-पैंट का लबादा ओढ़े हर किसी से भिड़ने को तैयार रहता था।