Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

औद्योगिक इलाकों का हब गुजरात के सूरत में भयानक अग्निकांड हुआ है। सूरत के ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ओएनजीसी) प्लांट में मध्यरात्री के समय करीब 3 बजे जोरदार धमाका हुआ जिससे भयंकर आग लग गई।

सुबह होने तक बड़ी मुश्किल से आग को काबू में किया गया है। वहीं ओएनजीसी ने भी इस पर ट्वीट करते हुए लिखा की, “आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।“

इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है। आस-पास रहने वाले लोगों ने बताया है कि धमाका इतना भयानक था कि खिड़कियों का कांच टूट गया। लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल गए।

वहीं पूरे मसले पर सूरत के कलेक्टर धवल पटेल ने बताया कि फौरन आग पर को काबू में कर लिया गया।

जिले के तहसीलदार और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। आग कैसे लगी इस बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। आग ऑनसाइट इमरजेंसी की स्थिति में रही। ऑफ साइट इमरजेंसी नहीं होने के कारण आसपास के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। यानी आग से प्लांट के अंदर जरूर खतरा था, लेकिन बाहर लोग सुरक्षित रहे।

धमाका भयानक होने के कारण ओएनजीसी का मलबा दूर तक बिखरा पड़ा है, जिसे ठंडा करने का काम शुरू हो गया है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए एक्सपर्ट्स की एक टीम गठित की जा रही है।

सूरत का ओएनजीसी धमाका सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बन गया है। कई लोग ट्वीट कर के लिख रहे हैं कि, “ओएनजीसी में धमाके के बाद की तस्वीर रात चार बजे हो गया है उजाला।”

कई ट्विटर यूजर्स ने इस धमाके का वीडियों भी शेयर किया है जिसे देखने के बाद रौंगटे खड़े हो जाते हैं। लोग लगातार दुआ कर रहे हैं कि सब कुछ ठीक हो।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.