Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका में एनापोलिस प्रांत की राजधानी मैरीलैंड में गुरुवार को एक सामाचार पत्र के न्यूजरूम में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर पांच लोगों को मार डाला तथा कुछ अन्य को घायल कर दिया। अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी दी। संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दैनिक कैपिटल गजट समाचार पत्र पर हुए इस हमले की वजह अभी साफ नही हो पाई है।

बंदूकधारी ने कांच के दरवाज़े को निशाना बनाया जिसके पीछे कई कर्मचारी मौजूद थे। कैपिटल गज़ट की एक डिजिटल वेबसाइट भी है और इसका संबंध बाल्टीमोर सन मीडिया ग्रुप से है।ऐनी अरुंडेल काउंटी के कार्यकारी अधिकारी स्टीव शूह ने प्रेस सम्मेलन में कहा कि शूटर हिरासत में है और इस समय उससे पूछताछ की जा रही है।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वाल्टर्स ने कहा कि गोलीबारी की घटना के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बता दिया गया है। वाल्टर्स ने कहा कि हमारे विचार और प्रार्थना उन सभी के साथ हैं जो इस घटना से प्रभावित हैं। ट्रम्प विस्कॉन्सिन में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद विमान एयर फोर्स वन से वाशिंगटन लौट रहे हैं।

ऐनी अरुंडेल काउंटी पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट रयान फ्रेशर ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने विस्फोटकों के लिए एनापोलिस में इमारत की जांच की है और इस बात की छानबीन की जा रही है कि इस हमले में कहीं एक से अधिक संदिग्ध हमलावर तो शामिल नहीं थे।लाइव वीडियो फुटेज में लोगों को इमारत से निकलते हुए और हाथ उपर करके एक पार्किंग स्थल की ओर जाते दिखाया गया है। घटनास्थल पर पुलिस के कई वाहन मौजूद थे।

वहीं मैरीलैंड के गवर्नर लैरी होगन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह एक दुखद स्थिति है। हमारे पास अभी तक सभी जानकारी नहीं है, और हम अभी तक सभी जानकारी नहीं दे सकते हैं, लेकिन हमारे पास कई मौत की खबर है।

कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि फिलहाल एनापोलिस गोलीबारी को स्थानीय घटना के रूप में माना जा रहा है और इसका आतंकवाद की घटना से संबंध नहीं है। अधिकारी ने कहा कि संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) घटनास्थल पर  स्थानीय अधिकारियों की सहायता कर रहा है।

गजट का अपराध संवाददाता बताने वाले फिल डेविस ने ट्वीट किया कि कई लोगों को गोली मार दी गई है जिनमें से कुछ की मौत हो चुकी है। न्यूयॉर्क पुलिस के मुताबिक उन्होंने एहतियात के तौर पर प्रमुख सामाचार पत्रों के कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि फिलहाल कोई खतरा नहीं है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.