होम अपना प्रदेश Babul Supriyo ने छोड़ा BJP का साथ, Trinmool Congress में हुए शामिल

Babul Supriyo ने छोड़ा BJP का साथ, Trinmool Congress में हुए शामिल

BJP के पूर्व सांसद Babul Supriyo ने राजनीति छोड़ने की घोषणा के एक महीने बाद आज शनिवार को कोलकाता (Kolkata) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में आधिकारिक रूप से शामिल हो गए। बाबुल सुप्रियो ने अगस्त के पहले सप्ताह में कहा था कि वह पद छोड़ने के बाद भी पश्चिम बंगाल (West Bengal) के आसनसोल (Asansol) में संवैधानिक रूप से (सांसद के रूप में) काम करना जारी रखेंगे।

तृणमूल पार्टी द्वारा आज Tweet की गई तस्वीरों में बाबुल सुप्रियो अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन के साथ मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पहले कहा था कि मैं कोई और पार्टी Join नहीं करूंगा

बाबुल सुप्रियो ने कहा था, ” मैं आसनसोल में एक सांसद के रूप में संवैधानिक रूप से काम करना जारी रखूंगा। राजनीति संवैधानिक पद से परे है और मैं इससे खुद को अलग कर लेता हूं। मैं किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा। मैं दिल्ली में एमपी बंगला खाली करूंगा और सुरक्षा कर्मियों को जल्द ही उनके कर्तव्यों से मुक्त करूंगा।

31 जुलाई को, बाबुल ने घोषणा की थी कि उन्होंने राजनीति छोड़ दी है और सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे। एक फेसबुक पोस्ट में, उन्होंने कहा था कि उनके और राज्य के भाजपा नेताओं के बीच मतभेद था और वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे।

बंगाल विधान सभा चुनाव में हुई थी हार

2021 के पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में बाबुल सुप्रियो भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में टॉलीगंज (विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र) से चुनाव लड़े और 50,000 से अधिक मतों से हार गए। इसके कुछ दिन बाद उन्‍हें केंद्र सरकार में मंत्री पद से हटा दिया गया था।

2014 के चुनाव से पहले राजनीति में आए थे

हार सुप्रियो मार्च 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। 2014 के भारतीय आम चुनाव में उन्‍होंने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से डोला सेन को हराया था। उन्‍हें नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया था और वे सबसे कम उम्र के मंत्री बने थे।

2019 के भारतीय आम चुनाव में, सुप्रियो ने फिर से आसनसोल से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मुनमुन सेन को 1.97 लाख वोटों से हराया था, और कुल 6.32 लाख वोट हासिल किए थे। मई 2019 में वह पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री बने थे।

यह भी पढ़ें:

कौन हैं Priyanka Tibrewal जो भबानीपुर विधानसभा उपचुनाव में Mamta Banerjee के खिलाफ खड़ीं हैं?

Partha Charjee के कार्यालय पर CBI छापा, TMC ने कहा- राजनीतिक बदले की कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Philippines भारत से खरीदेगा BrahMos Cruise Missile, पढ़ें 28 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: Achievement of India: भारत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्‍ट Make In India Project को...

Bollywood News Updates: स्मृति ईरानी ने मौनी रॉय को दी शादी की बधाई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: टीवी का फेमस एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy)और सूरज नाम्बियार (Suraj Nambiar) शादी के बंधन में बंध गए है।

Akhilesh Yadav ने Jayant Chaudhary के साथ दिखाई ताकत, CM Yogi ने सपा अध्यक्ष को बताया ‘जिन्ना उपासक’, जानें यूपी चुनाव में कैसा रहा...

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनावों की शुरुआत हो रही है। इससे पहले तरह तरह के चुनावी वादे, आरोप-प्रत्यारोप औऱ सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है।

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया बैन, पढ़ें दिनभक की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बैन लगाया है। Brendon Taylor को हर प्रकार की क्रिकेट से साढ़े तीन साल के लिए बैन किया गया है। ब्रेंडन टेलर ने खुद पर लगे चार आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें तीन आईसीसी एंटी करप्शन कोड से संबंधित आरोप थे, जबकि एक आरोप आईसीसी एंटी डोपिंग कोड से संबंधित था। इसी वजह से ब्रेंडन टेलर को साढ़े तीन साल के लिए क्रिकेट की हर विधा से दूर रहना होगा।