होम खेल Indian Cricket Team के पूर्व कप्तान Sourav Ganguly ने दिया T20 World...

Indian Cricket Team के पूर्व कप्तान Sourav Ganguly ने दिया T20 World Cup जीतने का मंत्र

Indian Cricket Team के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान प्रेसिडेंट Sourav Ganguly ने T20 World Cup के लिए भारतीय टीम को जीत का मंत्र दिया है। जीत का मंत्र देते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि एक समय में एक ही मैच पर ध्यान देना होगा।

सौरव गांगुली ने कहा कि आप आसानी से चैंपियन नहीं बनते है और टूर्नामेंट खेलने भर से चैंपियन नहीं बन जाते है। भारतीय टीम को एक प्रोसेस से गुजरना होगा और मैच्योरिटी दिखानी होगी। सभी खिलाड़ियों के पास टैलेंट है और इस लेवल पर रन बनाने और विकेट लेने के लिए वो सब स्किल उनके पास है। विश्व कप जीतने के लिए बस अच्छे मेंटल स्पेस में रहना होगा।

T20 World Cup : Bangladesh का सामना Scotland से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सौरव गांगुली ने आगे कहा “टाइटल आप तभी जीतते हैं जब फाइनल मुकाबला खत्म हो जाता है। इसलिए आपको उससे पहले काफी सारा क्रिकेट खेलना होगा और मुझे लगता है कि भारत को हर गेम पर फोकस करना चाहिए। उन्हें हर मैच जीतने पर ध्यान देना चाहिए और शुरूआत में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। भारतीय टीम जिस भी टूर्नामेंट में खेलेगी उसे जीतने की प्रबल दावेदार रहेगी। बस उन्हें रिजल्ट की बजाय प्रोसेस पर ध्यान देना होगा।”

भारतीय टीम 18 और 20 अक्टूबर को दुबई में अपने वॉर्म अप मुकाबले खेलेगी। वहीं टीम का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

BCCI ने Indian Team के हेड कोच के लिए मांगे आवेदन, BCCI ने कुल 5 पदों के लिए जारी की आवेदन

T20 World Cup : Jatinder Singh और Aqib Ilyas ने की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी, Oman ने Papua New Guinea को बुरी तरह हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।