Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पश्चिम बंगाल में आगामी पंचायत चुनाव से पहले ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भारतीय फुटबॉलर टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। भूटिया ने पार्टी की सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

भूटिया ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया साइट्स ट्विटर पर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि  मैं फिलहाल किसी पार्टी का सदस्य नहीं हूं। बता दें कि मीडिया में लगातार इस तरह की खबरें आ रही थीं कि बाईचुंग भूटिया अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर राज्य में उपजे विवाद पर पार्टी की पोजीशन से खफा चल रहे थे।

ऐसे में पूर्व कप्तान भूटिया ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘आज से मैंने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। अब मैं भारत की किसी भी राजनीतिक पार्टी का सदस्य नहीं हूं।’

गौरतलब है कि बाईचुंग भूटिया ने साल 2013 में तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली थी। जिसके बाद दार्जिलिंग में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने साल 2014 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. लेकिन बीजेपी के एसएस अहलुवालिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

वहीं बाईचुंग भूटिया के तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने पर अभी तक पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि 2011 में फुटबॉल जगत से संन्यास लेने वाले बाईचुंग भूटिया ने राष्ट्रीय फुटबाल टीम के लिए 100 मुकाबले खेले हैं। वह यूरोपीय क्लब में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। तीन बार ‘इंडियन प्लेयर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार जीत चुके भूटिया ने आई-लीग में ईस्ट बंगाल क्लब के साथ चार सत्र तक खेल चुके हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.