होम विदेश Germany की चांसलर Angela Merkel बोलीं- जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ...

Germany की चांसलर Angela Merkel बोलीं- जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ उन्हें सार्वजनिक जगहों से रखा जाएगा दूर

Germany में जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें जल्द ही गैर-जरूरी दुकानों, रेस्तरां और खेल और सांस्कृतिक स्थलों से दूर रखा जाएगा। देश की चांसलर Angela Merkel ने गुरुवार को इस फैसले की घोषणा की। मालूम हो कि जर्मनी की संसद कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत एक सामान्य वैक्सीन जनादेश पर विचार करेगी। मर्केल ने संघीय और राज्य के नेताओं के साथ एक बैठक के बाद फैसलों की घोषणा की। मालूम हो कि जर्मनी में 24 घंटे की अवधि में 70,000 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।

मर्केल ने कहा, “हमारे देश में स्थिति गंभीर है”

उन्होंने कहा कि इस चिंता को दूर करने के लिए कदम आवश्यक थे कि अस्पताल कोविड ​​​​-19 संक्रमण से पीड़ित रोगियों से न भर जाएं। मर्केल ने बर्लिन में संवाददाताओं से कहा, “हमारे देश में स्थिति गंभीर है।” नेता ने इन उपायों को “राष्ट्रीय एकजुटता का कार्य” बताया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने मास्क पहनने की राष्ट्रव्यापी आवश्यकता और वर्ष के अंत तक 30 मिलियन टीकाकरण के लक्ष्य पर भी सहमति व्यक्त की। मर्केल ने कहा कि अधिकारियों की योजना है कि अस्पतालों और नर्सिंग होम में कर्मचारियों को कोविड​​​-19 के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता है, और उन्होंने एक सामान्य टीका जनादेश लागू करने का समर्थन किया।

संसद में होगी बहस

उन्होंने कहा कि संसद प्रस्ताव पर बहस करेगी। जनादेश फरवरी की शुरुआत से प्रभावी हो सकता है। मर्केल ने कहा, “इस स्थिति के आलोक में, मुझे वास्तव में लगता है कि इस तरह के जनादेश को पारित करना आवश्यक है।” अभी कुछ महीने पहले, मर्केल ने सुझाव दिया था कि एक टीका जनादेश प्रभावी नहीं होगा, लेकिन उन्होंने इस संभावना से इंकार नहीं किया था।

मालूम हो कि जर्मनी में लगभग 68.7% आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जो सरकार के 75% के न्यूनतम लक्ष्य से बहुत कम है। जर्मनी में, गैर-टीकाकरण वाले लोग अभी भी मिल सकेंगे, लेकिन केवल बहुत सीमित संख्या में। एक परिवार जिसमें 14 वर्ष से अधिक के व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हुआ है, दूसरे घर के केवल दो लोगों से मिल सकता है।

वैक्सीन जनादेश का कुछ लोग कर सकते हैं विरोध

जर्मनी में अतीत में महामारी के उपायों के खिलाफ बड़े विरोध प्रदर्शन हुए हैं, और प्रस्तावित वैक्सीन जनादेश का कुछ लोगों द्वारा विरोध किए जाने की संभावना है, हालांकि जनमत सर्वेक्षणों से पता चलता है कि अधिकांश जर्मन इसके पक्ष में हैं।

यह भी पढ़ें:Omicron Variant 23 देशों में पहुंचा, देखें कहां कितने केस?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Corona Update: कोरोना के मामलों में आई गिरावट लेकिन रहना होगा सतर्क

Corona Update: कोरोना को लेकर एक राहत भरी खबर है। पूरे देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2 लाख 55 हजार 874 मामले सामने आए।

Australia ने Sri Lanka के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, वार्नर और मार्श टीम से बाहर

Australia ने Sri Lanka के खिलाफ फरवरी में होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका की मेजबानी करनी है। इस सीरीज में 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज में 11 से 20 फरवरी के बीच सिडनी, कैनबरा और मेलबर्न में खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन उस टीम सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिचेल मार्श को शामिल नहीं किया गया है।

Badhaai Do Trailer out: ‘बधाई दो’ का ट्रेलर आउट, Rajkummar Rao और भूमि पेडनेकर की केमेस्ट्री देख हो जाएंगे लोटपोट

राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की फिल्म 'बधाई दो' (Badhaai Do) का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है।

Republic Day 2022: सुरक्षा को लेकर Delhi Police तैयार, Facial Recognition System से भी होगी निगरानी

Republic Day 2022 बुधवार को हमारे देश का 73वां गणतंत्र दिवस है और जब भी गणतंत्र दिवस आता है तो देश में और खासकर राजधानी दिल्ली में आतंंकवाद...