होम राज्य Goa Assembly Election 2022 : Amit Shah ने कहा, ''डबल इंजन सरकार...

Goa Assembly Election 2022 : Amit Shah ने कहा, ”डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को जारी रखने में मदद करेगी”

Goa Assembly Election 2022 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा अगले साल फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों (Goa Assembly Elections) में पूर्ण बहुमत प्राप्त करेगा और राज्य में एक बार फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि गोवा और केंद्र में भाजपा सरकारों (BJP) के डबल इंजन से राज्य के विकास में मदद मिलेगी।

BJP राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

दक्षिण गोवा के धारबंदोरा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (NFSU) की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानें पर्यटन पर निर्भर राज्य में पहुंचना शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा, “बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी। मैं गोवा के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में भाजपा की सरकार चुनने का मन बना लें।”

गोवा में होगा बहुदलीय चुनाव

उन्होंने कहा, “यह डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को जारी रखने में मदद करेगी।” अगले साल का विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहा है, क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी कांग्रेस, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC), अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई क्षेत्रीय ताकतों के अलावा यह एक बहुदलीय मामला है। महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने 40 सदस्यीय सदन के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

प्रधान मंत्री ने 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानों को अनुमति दी

2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें जीतने वाली भाजपा ने कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ हाथ मिलाकर सत्ता में आई। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि प्रधान मंत्री ने 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानों की अनुमति देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इसके बाद राज्य में चार्टर्ड पर्यटक उड़ान भरना शुरू कर देंगे।”

इस मौके पर राज्य में पूरी आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक देने के लिए प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली गोवा सरकार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने दूसरी खुराक की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की।

यह भी पढ़ें :

China ने उपराष्ट्रपति Venkaiah Naidu के अरुणाचल प्रदेश दौरे का किया विरोध, भारत ने दिया करारा जवाब

प्रकृति की रक्षा व प्रजातियों के नुकसान को रोकने के लिए अधिक निवेश की जरूरत है : UN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को (25 अक्टूबर) को घरेलू शेयर बाजार तेजी के साथ खुला, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स ( Sensex) 577 अंक बढ़कर 61,398 पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी ( Nifty) भी आज 8 अंकों की बढ़त के साथ 18,123.45 पर खुला।

Ashram-3 के शूटिंग स्थल पर बजरंग दल का हमला, जानें क्या है पूरा मामला

Ashram-3 के शूटिंग स्थल पर बजरंग दल (Bajrang Dal) के सदस्यों के द्वारा रविवार को हमला बोला गया। खबरों के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा (Prakash Jha) के चेहरे पर स्याही भी फेंकी। कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज की टीम के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा भी। हालांकि इस पूरे मामले पर प्रकाश झा की तरफ से पुलिस में किसी भी तरह की शिकायत नहीं की गयी है।

T20 World Cup 2021: Pakistan के हाथों India की हार के बाद ट्रोल हो गए Akshay Kumar, जानें क्या है पूरा मामला

T20 World Cup 2021: टी 20 विश्व कप में अपने ब्लॉकबस्टर संघर्ष में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के कुछ मिनट बाद, ट्विटर पर भारतीय फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को ट्रोल करने वाले मीम्स आने लग गए। बता दें कि ट्विटर पर फैंस #पनौती करके ट्रेंड करवाने लगे। क्योकि अक्षय स्टेडियम से मैच को लाइव देख रहे थे। और भारत हार गया दरअसल अक्षय ने फिल्म हाउसफुल में खुद को पनौती बताया था जिस वजह से यूजर्स भी पनौती करके ट्रेंड करने लग गए।

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

Petrol- Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार पांच दिनों तक लगातार बढ़ने के बाद सोमवार को स्थिर रहीं, लेकिन देश भर में कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर बनी हुई हैं।