Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कर्नाटक चुनाव के परिणाम से ठीक पहले केंद्र की भाजपा सरकार के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म द्वारा कराए गए सर्वे में देश के 56 फीसदी लोगों ने माना है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही दिशा में काम कर रही है। सर्वे में प्रत्येक 10 में से 6 लोगों ने कहा, कि मोदी सरकार उम्मीदों पर खरी उतरने में सफल साबित हुई है। सर्वे में करीब तीन-चौथाई लोगों ने पाकिस्तान से निपटने में सरकार की कार्यशैली का समर्थन किया है।

दरअसल, मोदी सरकार इस महीने अपने 4 साल पूरे करने जा रही है। ऐसे में कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म द्वारा कराए गए इस सर्वे में लोगों से जानने की कोशिश की कि जनता अब मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल को किस नजरिए से देखती है। सर्वे में जब 23 अलग-अलग मानकों- जीवन स्तर, सांप्रदायिकता, रोजगार, महिलाओं और बच्चों के के खिलाफ अपराध इत्यादि पर लोगों से राय मांगी गई तब इस सर्वे में शामिल में 32 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद से महंगाई नहीं बढ़ी है। जबकि 60 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी से उन्हें नहीं लगता कि महंगाई पर कोई फर्क पड़ा है।

Good news for Modi government before elections, 56% people happy with work

लेकिन 2016 के मुकाबले इस साल सरकार के कामों की सराहना करने वालों की संख्या में कमी आई है। 2016 में एक सर्वे में 64 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि सरकार अच्छा काम कर रही है। अब ऐसा कहने वालों की संख्या घटकर 57 प्रतिशत रह गई है। लोकल सर्कल्स ने अपनी सर्वे रिपोर्ट में कहा, कि 4 साल के कार्यकाल में 56% नागरिकों का मानना है कि सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए सही दिशा में अग्रसर है जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 59% था।

Good news for Modi government before elections, 56% people happy with work

सर्वे के मुताबिक 54% लोग मानते हैं कि टैक्स टेररेज़म घटा है और डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) योजना सफल रही है। सर्वे में मोदी सरकार को सबसे बड़ी राहत जीएसटी और नोटबंदी के मोर्चे पर मिली।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.