Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद  बुधवार को गूगल के माउंटेनव्यू, कैलिफोर्निया स्थित हेडक्वॉर्टर में थे। यहां यहां उन्होंने गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)  सुंदर पिचाई से मुलाकात की। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य गूगल की योजना के जरिए पूरे भारत में लोगों तक इंटरनेट पहुंचाना था। बता दें कि रविशंकर प्रसाद अमेरिकी के तीन दिनों की यात्रा पर गए थे।

सुंदर पिचाई ने रविशंकर प्रसाद का स्वागत करते हुए डिजिटल इंडिया के कार्यों में गूगल की सहभागिता पर प्रसन्नता ज़ाहिर की। रविशंकर प्रसाद ने गूगल हेडक्वॉर्टर में भ्रमण करने के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और उनकी टीम के साथ टेक्नोलॉजी के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया। रविशंकर प्रसाद ने गूगल द्वारा भारत के लोगों को डिजिटल तकनीक से सशक्त बनाने पर जोर दिया।

गूगल ने भी भारत में इंटरनेट की उपलब्धता, भारतीय भाषाओं में इंटरनेट को बढ़ावा देने, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और स्टार्टअप को प्रोत्साहन देने के लिए किए जा रहे प्रयासों से रविशंकर को अवगत कराया। मंत्री ने गूगल को डिजिटल इंडिया के तहत समावेशी विकास के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों जैसे कि डिजिटल गांव जैसे कार्यों से जुड़ने की अपील की। उन्होंने भारत के किसानों को मौसम और वैज्ञानिक खेती के लिए सरल और सुगम तरीके से सूचना पहुंचाने की दिशा में पहल का अनुरोध भी किया।

वहीं रविशंकर प्रसाद का एक ट्वीट लोगों का खासा ध्यान खींच रहा है। उन्होंने लिखा कि उनका ये दौरा बेहद जानकारी भरा और यादगार रहा। साथ में उन्होंने कई फोटोग्राफ भी शेयर किए हैं। ये फोटो कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू हेडक्वार्टर की है। फोटो की बैकग्राउंड लाजवाब है। जिस दीवार के सामने रविशंकर प्रसाद खड़ें हैं उस पर उनकी ढेर सारी फोटो लगी है। फ्रेम में लगे ये फोटो रविशंकर प्रसाद के अलग-अलग कार्यक्रमों की है।

गूगल ने एक बयान में कहा कि प्रसाद ने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ने उनके साथ भारत में कंप्यूटर में भारतीय भाषाओं के प्रयोग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल के बारे में चर्चा की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.