Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की क्षमता को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए है और ये सवाल उन पर बतौर बल्लेबाज नहीं, बल्कि बतौर कप्तान के तौर पर उठे है। कोहली की क्षमताओं पर संदेह करने वाले कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब कप्तान ग्रीम स्मिथ है।

स्मिथ ने साउथ अफ्रीका में एक चैट शो के दौरान कहा कि टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में कोई ना कोई ऐसा शख्स होना जरूरी है जो कोहली के विचारों को चुनौती दे ताकि उन्हें परिपक्व होने में मदद मिल सके।

स्मिथ के मुताबिक कोहली भले ही बतौर बल्लेबाज कामयाबी के शिखर पर हों लेकिन बतौर कप्तान उन्हें अपने व्यवहार में टीम के सदस्यों के लिए नम्रता लानी होगी होगी तभी वह पूरी टीम को अपने साथ लेकर चल सकते हैं।

उनका कहना है कि कोहली बतौर एक बल्लेबाज तो टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं, लेकिन ओवरसीज में लगातार गिरते टीम के प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अगर विराट को इस पद पर बने रहना है तो उन्हें अपनी लीडरशिप स्किल को सुधारना होगा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को इस समय एक बेहतर लीडरशिप की जरूरत है। खासतौर पर ओवरसीज के मैदानों पर टीम के प्रदर्शन को देखते हुए जितनी जल्दी इस पर फैसला लिया जाए उतना बेहतर होगा।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम को अब तक हुए दोनों टेस्‍ट में हार का सामना करना पड़ा है और बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट में उसके सामने क्‍लीन स्‍वीप से बचने की चुनौती है।

गौरतलब है कि कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने अपने देश और एशियाई उपमहाद्वीप में सफलताएं हासिल की हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया जैसे देशों में उनकी कप्‍तानी की असल परीक्षा अभी होनी है। भारतीय टीम को इसी वर्ष इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर भी जाना है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.