होम देश Vijay Rupani resigns: विजय रुपाणी ने राज्यपाल Acharya Devvrat को सौंपा त्याग...

Vijay Rupani resigns: विजय रुपाणी ने राज्यपाल Acharya Devvrat को सौंपा त्याग पत्र, राज्य की जनता का किया धन्यवाद

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री (Gujrat Chief Minister Vijay Rupani) पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की वजह साफ नहीं हुई है। लेकिन विजय रुपाणी ने अपना पद त्याग दिया है। रुपाणी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी का आभार व्यक्त किया है।

CM की रेस में यह तीन चेहरे सबसे आगे

बता दें कि, कुछ ही देर पहले विजय रुपाणी ने राज्यपाल Acharya Devvrat से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया। रुपाणी के साथ उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) भी थे। खबर है कि, विजय रुपाणी के बाद सीएम की रेस में मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) का नाम सबसे आगे चल रहा है।

रुपाणी के जाते ही गुजरात के मुख्यमंत्री की रेस में तीन नाम सबसे आगे चल रहे हैं उसमें, प्रफुल्ल पटेल, मनसुख मांडविया, और सी. आर. पाटिल और नितिन पटेल का नाम शामिल है।

इस्तीफे के बाद Vijay Rupani ने क्या कहा ?

इस्तीफे के बाद पूर्व सीएम विजय रुपाणी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “मैं पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे जनता की सेवा करने का मौका दिया। पीएम मोदी की अगुवाई में गुजरात में काफी विकास हुआ है। मैं अब पद त्यागने के बाद पार्टी को और मजबूत बनाने के लिए काम करूंगा।”

रुपाणी ने आगे कहा, समय के साथ जिम्मेदारियां बदलती हैं। मैं खुश हूं कि मुझे गुजरात में काम करने का मौका मिला। पार्टी संगठन में काम करता रहूंगा। रुपाणी ने कहा कि, नए चेहरोें को मौका मिलना चाहिए।

गौरतलब है कि, साल 2022 में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में रुपाणी का पद त्यागना बड़ी रणनीति मानी जा रही है। इससे ही साफ हो गया है कि, गुजरात में पार्टी नए चेहरे के साथ चुनाव लड़ने वाली है।

Vijay Rupani की विफलता

कोरोना काल को लेकर विजय रुपाणी के नेतृत्व वाली सरकार सवालों के घेरों में रही है। वहीं राज्य में आम आदमी पार्टी नेे भी अपनी पकड़ को मजबूत किया है। कांग्रेस के सामने भी बीजेपी कमोजर पड़ रही थी। राज्य में कांग्रेस के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं लगातार रुपाणी के खिलाफ मुद्दे उठाते रहते हैं।

राज्य में अधिकतर समय बीजेपी की सरकार रही है। पार्टी अपने रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए किसी दमदार चेहरे को गुजरात के लिए तलाश रही है। कहा जा रहा है कि,रुपाणी का नाम लगातार विफलता में गिना जा रहा था। चाहे वो कोरोना काल हो या फिर कांग्रेस से मुकाबले की।

1995 से बीजेपी गुजरात में कर रही है राज

गुजरात में साल 1995 से ही बीजेपी की सरकार रही है। पीएम मोदी ने 7 अक्तूबर 2001 से लेकर 22 मई 2014 तक गुजरात के सीएम के तौर पर काम किया है। गुजरात की जनता पीएम मोदी के अलावा कमतर ही किसी अन्य चेहरे को स्वीकार करती है।

साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसमें गुजरात, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा शामिल है। पार्टी किसी भी भी किमत पर राज्य में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है। पार्टी उत्तराखंड में भी दो सीएम बदल चुकी है। वहीं कर्नाटक में सीएम येदियुरप्पा को अपना पद त्यागना पड़ा था। राज्य में बीजेपी बड़ा उलटफेर कर रही है।

यह भी पढ़ें:

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी बोले- पौराणिक काल के गूगल थे नारद

विजय रूपाणी सरकार ने फल का किया नामकरण, ड्रैगन फ्रूट से हुआ कमलम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।