होम राज्य Gujrat New CM: Bhupendra Patel होंगे राज्य के नए सीएम, नरेंद्र तोमर...

Gujrat New CM: Bhupendra Patel होंगे राज्य के नए सीएम, नरेंद्र तोमर ने किया एलान

Gujrat New CM: गुजरात के गांधीनगर में बीजेपी (BJP) के कमलम दफ्तर में बैठक चल रही थी। इस बैठक में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के नाम पर मुहर लग गई है कि वही, गुजरात (Gujrat) का कार्यभार संभालेंगे।

गुजरात की गद्दी अब भूपेंद्र पटेल को सौंप दी गई है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सीएम के नाम की आधिकारिक घोषणा की है। बता दें कि सीएम की रेस में नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने सभी को चौंकाते हुए भूपेंद्र पटेल को सीएम बना दिया है।

भूपेंद्र पटेल का नाम चर्चा में नहीं था

भूपेंद्र पटेल का नाम दूर दूर तक चर्चा में नहीं था लेकिन अब पटेल ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। कहा जा रहा है कि, यह बीजेपी के काम करने का तरीका है जिसका नाम चर्चा में नहीं होता है उसी को गद्दी मिलती है।

भूपेंद्र पटेल गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल के काफी करीबी माने जाते हैं। पाटीदारों में पटेल की अच्छी पकड़ है। जमीन से जुड़े हुए नेता हैं। जाहिर सी बात है गुजरात की राजनीति में पाटीदारों का अहम योगदान होता है। यह बात पहले से ही तय मानी जा रही थी कि, कोई पाटीदार चेहरा ही सीएम के पद पर बैठेगा।

भूपेंद्र पटेल के सीएम बनने के बाद विजय रूपाणी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में राज्य विकास करेगा। रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल को शुभकामनाएं भी दी है। वहीं पटेल ने पीएम मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया है।

साल 2022 में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाला है। कहा जा रहा है कि, विजय रूपाणी को हटाना एक बड़ी रणनीति है लेकिन भूपेंद्र पटेल पहली बार विधायक बने हैं ऐसे में पटेल के लिए यह पद बड़ी चुनौती है।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani ) के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक रविवार यानी आज दोपहर के 3 बजे शुरू हो गई थी। इस बैठक में विधायक दल के नए नेता के चुनाव को लेकर मंथन चल रहा था कि गुजरात (Gujrat) का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। बैठक के दौरान माना जा रहा था कि अगला मुख्यमंत्री पाटीदार समाज से होगा। बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया था। पूर्व सीएम विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, सीआर पाटिल का नाम सीएम की रेस में आगे चल रहा था लेकिन भूपेंद्र पटेल बाजी मार ली।

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में सीएम पद के लिए बैठक चल रही थी। एक लंबे विचार विमर्श के बाद भूपेंद्र पटेल को गुजरात की गद्दी सौंप दी गई है। यहां पर कह सकते हैं कि भूपेंद्र पटेल के लिए यह गद्दी कांटों से भरी रहने वाली है क्योंकि साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में नए सीएम के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है।

ये भी पढ़ें- गुजरात के CM Vijay Rupani ने क्यों दिया इस्तीफा? ये हैं 5 कारण..

इस्‍तीफे के बाद रूपाणी का बयान

इस्‍तीफा के बाद रूपाणी ने कहा था कि अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा। उन्‍होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था। इतना ही नहीं रूपाणी ने कहा था कि BJP ने मुझ जैसे कार्यकर्ता को सीएम बनाया था। अब गुजरात का विकास नए नेतृत्‍व में होगा। भाजपा के महासचिव बी एल संतोष और गुजरात राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रूपाणी के इस्तीफे की घोषणा करने के तुरंत बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

PM Modi address to nation Live Updates: पीएम ने कहा- भारत ने असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है

PM Modi address to nation Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ Vaccination के आंकड़ों को पूरा किया है।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार (22 अक्तूबर) को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 230 अंक चढ़कर 61 हजार के ऊपर खुला, वहीं निफ्टी भी 18,200 के पार पहुंच गया।

Bigg Boss 15: Gauahar Khan ने Karan Kundra और तेजस्वी प्रकाश की खिंचाई की, कहा- जो पॉपुलर हैं उनके लिए कोई rules नहीं

Bigg Boss 15: अभिनेत्री गौहर खान (Gauahar Khan) ने गुरुवार को कहा कि वह हाल ही में बिग बॉस 15 के घर के अंदर हुई घटनाओं से हैरान हैं। उन्होंने प्रतियोगियों करण कुंद्रा (Karan Kundra) और तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) को जमकर फटकार लगाई बता दें कि एक एपिसोड में एक टास्क के दौरान करण के गुस्सा होने के बाद उनका यह रिएक्शन आया है। उन्होंने प्रतीक सहजपाल को गले से पकड़कर जमीन पर पटक दिया था।

Gold Price Today : Festive Season में सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

Gold Price Today : भारत में सोने की कीमत आज 200 रुपये प्रति 100 ग्राम कम हो गई, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातु की दर बढ़ गई है।