Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरियाणा के रोहतक में ‘निर्भया काण्ड’ जैसी घटना के कुछ घंटों के अन्दर ही सड़कों पर दौड़ती कार में गैंगरेप का एक और मामला सामने आया है। यह घटना गुरुग्राम में घटी जहाँ 22 साल की एक युवती के साथ तीन लोगों ने चलती कार में पांच घंटे तक गैंगरेप किया। युवती सिक्किम की रहने वाली है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने युवती को दिल्ली से सटे नजफगढ़ में सड़क किनारे फेंक दिया और फरार हो गए। इस घटना के बाद एक बार फिर सवाल उठाने लगा है कि देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके महिलाओं के लिए कितनी सुरक्षित है?

Gurugram - gang rape in the moving car of the northeastयुवती के मुताबिक यह घटना उस वक़्त की है जब वह रात करीब दो बजे दिल्ली से गुरुग्राम सेक्टर 17 स्थित अपने घर लौट रही थी। इससे पहले वह अपने मित्र के साथ कनॉट प्लेस घूमने गई थी। युवती ने बताया कि वह मूलरूप से सिक्किम की रहने वाली है और गुड़गांव के सेक्टर-17 स्थित सुखराली में पीजी में रहती है।

पीड़िता के मुताबिक जब वह पीजी के पास पहुँचने वाली थी तभी वहां एक कार आकर रुकी उस कार में तीन लोग सवार थे। आरोपियों ने उसे अन्दर खिंच लिया। युवती ने इसका विरोध किया और खुद को बचाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें असफल रही। युवती ने पुलिस को बताया कि तीनों युवकों ने एक-एक करके उसके साथ रेप किया। आरोपी उसे शहर में अलग-अलग जगह घुमाते रहे और फिर दिल्ली ले जाकर छोड़ दिया। पीडिता ने कहा कि आरोपियों में एक का नाम दीपक है जिसे अन्य आरोपी बार बार नाम से बुला रहे थे।

Gurugram - gang rape in the moving car of the northeastपीड़ित युवती के बयान पर पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। हमने पीड़िता के बयान और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ वाहनों की पहचान की है और आरोपियों को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा के रोहतक में 23 वर्षीय एक महिला के साथ गैंगरेप और हत्या का मामला प्रकाश में आया था। उसका क्षत-विक्षत शव मिला था। पीड़िता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ हुई हैवानियत और क्रूरता की सभी हदें पार करने की बात सामने आई थी। युवती के शव को कुत्तों ने नोच डाला था। ऐसे में कानून व्यवस्था और पुलिस प्रशासन के रवैये पर भी सवाल उठाना लाजमी है। हरियाणा में कई जगहों से इससे पहले भी बलात्कार की कई वीभत्स घटनाएँ सामने आ चुकी हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.