होम मनोरंजन Happy Birthday Rekha: अपनी 'खूबसूरती' और बेहतरीन अदाओं से फैंस के दिलों...

Happy Birthday Rekha: अपनी ‘खूबसूरती’ और बेहतरीन अदाओं से फैंस के दिलों को किया घायल

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा (Rekha) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में अभिनेता जेमिनी गणेशन और पुष्पावल्ली के घर हुआ था। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें अलग-अलग अंदाज में विश कर रहे है। रेखा आज 67 साल की हो गई हैं लेकिन आज भी उन्हें देख कर कोई यह नहीं कह सकता कि वह 67 साल की है। क्योंकि जितनी खूबसूरत वह पहले थी। आज वह उतनी ही खूबसूरत लगती है।

FBUFNSKVcAoZ7EW

रेखा जब एक साल की थीं, तब वह पहली बार कैमरे के सामने आई थी। उन्होंने तेलुगु फिल्म ड्रामा ‘इंति गुट्टू’ में एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। हमेशा के लिए ब्यूटी क्वीन लगभग 180 फिल्मों में दिखाई दी हैं। और अपने पूरे करियर में उन्होनें कई सफलताएं हासिल की हैं।

FBR9DPWWUAcu n4

उसके बाद रेखा 1969 में बॉम्बे चली गईं और उन्हें जल्द ही ‘सावन भादों’ के लिए साइन किया गया, जो सितंबर 1970 में रिलीज़ हुई। तब से रेखा ने लुक्स, वजन और हिंदी भाषा पर कमांड के मामले में खुद पर काफी काम किया।

ख़ूबसूरत

खूबसूरत 1980 की एक कॉमेडी-ड्रामा थी। फिल्म में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। रेखा को उनके कुख्यात चरित्र के लिए सराहा गया और उन्हें फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

FBUNeEoVEAQCzGl

सिलसिला

सिलसिला उनके करियर की सबसे विवादित और चर्चित फिल्मों में से एक है। यह फिल्म 1981 में रिलीज हुई थी। लेकिन इसने कुछ खास कमाल नहीं किया। रेखा और अमिताभ बच्चन को एक साथ प्रदर्शित करने वाली यह आखिरी फिल्म थी।

rekha amitabh story 647 101017122257

बता दें कि एक्ट्रेस बनने से पहले रेखा ने अपनी ज़िंदगी में बहुत से दुख झेले है। एक समय ऐसा भी था जब रेखा की मां पर कर्ज बहुत बढ़ गया था। जिसकी वजह से छोटी सी उम्र में ही उनको काम करना पड़ा था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक समय पर रेखा अपने पिता से नफरत करने लगी थीं। इसके पीछे वजह ये थी कि वह रेखा को अपनी बेटी नहीं मानते थे। दरअसल, रेखा के पिता जैमिनी गणेशन तमिल इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार थे और उनकी मां तमिल सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस थीं।

यह भी पढ़ें: Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद BYJU’S ने Shahrukh Khan के सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ Shehnaaz Gill का लेटेस्ट वीडियो आया सामने, फैंस बोले- ‘हमेशा ऐसे ही खुश रहो‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Indian Navy Day: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत आम नागरिक ने दी नौसेना को बधाई

Indian navy day: हर साल की तरह इस साल भी भारतीय नौसेना दिवस (INDIAN NAVY DAY) मनाया जा रहा है। भारतीय सेना में नौसेना की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है। अपने साहस और पराक्रम से विश्व में आज भारतीय नौसेना ने चौथा स्थान हासिल किया हुआ है। इसका इतिहास यूं तो बहुत पुराना है, लेकिन इसको भारतीय नौसेना का नाम सन् 1950 में मिला। नौसेना के जनक के तौर पर छत्रपति शिवाजी को याद किया जाता है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति से लेकर देश के आम नागरिक ने बधाई देते हुए नौसेना का शुक्रिया अदा किया।

SC ने कहा, ”यौन उत्पीड़न के खिलाफ अगर अपील की व्यवस्था ही ‘सज़ा’ जैसी होगी तो कानून कैसे असरदार होगा?”

Supreme Court ने शुक्रवार को कहा कि वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए कानून तब तक पीड़ित के लिए मददगार नहीं हो सकता जब तक कि अपील की व्यवस्था ही ‘सज़ा’ जैसी बने रहे। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एएस बोपन्ना की बेंच ने कहा,‘यह महत्वपूर्ण है कि अदालतें यौन उत्पीड़न के खिलाफ अधिकार की भावना को बनाए रखें, जो संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत सभी व्यक्तियों को जीवन जीने और सम्मान के साथ जीने का अधिकार देता है।’

Cricket News Updates: मयंक 150 रन बनाकर हुए आउट, एजाज पटेल ने लिए सभी 7 विकेट, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर एक साझेदारी की। 7वें विकेट के लिए मयंक और अक्षर के बीच अबतक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। एजाज पटेल ने सभी 7 विकेट चटकाए है।

Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने Bemetara में किया प्रदर्शन, CM Baghel के नाम दिया ज्ञापन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के Bemetara में प्रोत्साहन राशि में कटौती व अन्य मुद्दों को लेकर मितानिनोेें द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। मितानिनोेें द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने को लेकर रैली भी निकाली गई। प्रदर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में जिले भर से मितानिन पहुंचे। बेमेतरा में चारों ब्लॉक से आये मितानिनों ने तहसील कार्यालय के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। वहां पर अपनी मांगों को लेकर उन्‍होंने कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया और जिसमें उनकी मांगोेें में प्रोत्साहन राशि को वापस लेने व अन्य मुद्दे शामिल हैं। बता दें कि जिले भर के लगभग 3000 मितानिन बेमेतरा कलेक्टर कार्यालय के सामने पहुंचे थे और उन्‍हाेंने मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौपें।