होम खेल Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle...

Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant आज 24 साल के हो गए है। ऋषभ पंत भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य बन गए है। इस समय पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे है और अपने कप्तानी में टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया है। ऋषभ पंत बल्लेबाजी और विकेटकींपिग को लेकर आए दिन चर्चा में रहते है। ऋषभ पंत जब भी विकेट के पीछे से कुछ बोलते है तो कमेंटेटर तक को चुप हो जाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja के पत्नी को पुलिसवाले ने बीच रोड पर मारा था थप्पड़, मचा था बड़ा बवाल

दरअसल एक मैच के बाद पंत मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने पहुंचे तो कमेंटेटर Harsha Bhogle ने उनसे कहा कि आपकी वजह से हमारी काफी आलोचना हो रही है, जब आप विकेट के पीछे होते हैं तो लोग कहते हैं कमेंट्री बंद करो और ऋषभ की ही बात सुनो। इस पर पंत ने शानदार तरीके से जवाब दिया। पंत ने कहा “अब ये मेरी तारीफ है या आपको इससे दिक्कत हो रही है तो आप लोग थोड़ा सुधार करो”। इस मैच में पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 101 रन की लाजवाब पारी खेली।

गाबा के मैदान पर भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम किरदार निभाने वाले पंत ने अपने अबतक के इंटरनेशनल करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। विदेशी दौरों पर पंत टीम इंडिया के सुपरस्टार रहे हैं और उन्होंने बल्ले से अकेले दम पर कई मैच पलटे हैं।

यह भी पढ़ें: Ravi Shastri ने Dhoni को किंग कॉन्ग बताया, कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा- उनके करीब भी कोई नहीं

अंडर-19 विश्व कप में किया था कमाल

पंत ने बांग्लादेश में अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाजी की थी। नेपाल के खिलाफ एक रिकॉर्ड-तोड़ अर्धशतक बनाया और इसके बाद नामीबिया के खिलाफ शतक बनाकर भारत को सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने में मदद की।

पंत का शतक उसी दिन आया जब उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 10 लाख रुपये के बेस प्राइस से 1.9 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा। 2015 में 18 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने के एक साल बाद पंत ने 2016-17 के प्रथम श्रेणी सत्र में महाराष्ट्र के खिलाफ तिहरा शतक और झारखंड के खिलाफ 48 गेंदों में शानदार शतक बनाकर खूब चर्चा में रहें। जनवरी 2017 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 3 घरेलू मैचों के लिए भारत की टी-20 टीम में जगह मिली।

पंत ने अभी तक अपने करियर में 25 टेस्ट, 18 वनडे और 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 3 शतक, 7 अर्धशतकों की मदद से कुल 1549 रन हैं। जबकि वनडे में उन्होंने 3 अर्धशतकों की बदौलत कुल 529 रन बनाए हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं और कुल 512 रन बनाए हैं। आईपीएल के बाद वह अब टी20 वर्ल्ड कप में अपनी चमक विखेरते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।