होम ज़रा हटके अध्यात्म Happy Dussehra 2021 Wishes: विजयादशमी पर इस तरह अपनों को कहें Happy...

Happy Dussehra 2021 Wishes: विजयादशमी पर इस तरह अपनों को कहें Happy Dussehra

दशहरा (Dussehra 2021) या विजयादशमी (Vijayadashami 2021) बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार है। इस दिन रावण का वध किया जाता है। रावण को एक बुरा व्यक्ति माना जाता है और प्रभु श्री राम को अच्छा, रावण का वध राम जी ने किया था इसलिए कहा जाता है, बुराई पर अच्छाई की जीत।

दशहरे के दिन भगवान श्रीराम (Shri Ram) ने रावण (Ravan) का वध किया था। तब से ही लगातार दशहरा मनाने की परंपरा चली आ रही है। देशभर में होने वाली रामलीलाओं का इसी दिन समापन होता है। रामलीला में इसी दिन रावण वध होता है। अलग-अलग शहरों में लोग बड़े-बड़े रावण के पुतले बनाते हैं और उनमें आग लगाते हैं। आतिशबाजी भी की जाती है। पर कोरोना के कारण इस बार दशहरा का रंग फीका पड़ गया है। इस रंग को आप अपने प्यारों को प्यारा सा दशहरा संदेश भेज कर सुनहरा कर सकते हैं।

यहां देखें दशहरा संदेश

 1. विजयादशमी पर विजय का प्रतीक हैं श्रीराम
बुराई पर अच्छाई का प्रतीक हैं श्री राम
दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं

2. अधर्म पर धर्म की विजय के महापर्व विजयादशमी (दशहरा) की सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

3. तीन लोग आपका नंबर मांग रहे हैं, मैंने नहीं दिया.
मैंने उन्हें आपका पता दे दिया.
वो दशहरा के दिन आयेंगे उनके नाम हैं…
सुख..!!
शांति..!!
समृधि..!!
हैप्पी विजयादशमी।

4. रावण जलाओ,
बुराई को आग लगाओ,
अच्छाई को अपनाओ,
हैप्पी दशहरा

5. उत्सव का एक समय,
बुराई पर अच्छाई की जीत का समय,
एक समय जब दुनिया अच्छाई की शक्ति का उदाहरण देखती है,
आइए हम उसी सच्ची भावना को जारी रखें
हैप्पी दशहरा

6. अपने मन के रावण को मार सभी को कहिए हैप्पी दशहरा

7. बुराई का होता है विनाश, दशहरा लाता है उम्मीद की नई आस

हैप्पी दशहरा

8. आपके घर पर रहे सदा खुशियों का पहरा

हमारी तरफ से आपको हैप्पी दशहरा

यह भी पढें:

Durga Puja 2021: 10 तस्वीरों में देखें बंगाल का दुर्गा पूजा पंडाल, Burj Khalifa नहीं है दूर

Navratri 2021: Narsinghpur में मां दुर्गा की हंसती हुई प्रतिमा ने लोगों को किया मोहित, Social Media पर वायरल हो रही हैं ये तस्वीरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।