होम खेल अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर Harbhajan Singh ने दी Ashwin को बधाई, कपिल...

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर Harbhajan Singh ने दी Ashwin को बधाई, कपिल देव का रिकॉर्ड भी ज्यादा दूर नहीं

Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में Harbhajan Singh को पीछे छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग और लाथम को आउट करते ही हरभजन सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अश्विन के इस बड़े रिकॉर्ड पर खुद हरभजन सिंह ने उन्हें बधाई दी है और आगे भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद की है।

हरभजन सिंह ने आर अश्विन को उनके टेस्ट विकटों के पार जाने पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘रविचंद्रन अश्विन आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं मेरे भाई। मैं आशा करता हूँ आप आगे भी और विकेट लें। गॉड ब्लेस और आप इसी तरह चमकते रहें।’ टीम इंडिया के लिए दिग्गज ऑफ़ स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने अपना आखिरी टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2015 में खेला था। हरभजन सिंह ने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट प्राप्त किये हैं।

अनिल कुंबले के 132 मैच मेंं 619 विकेट विकेट हैं। वहीं कपिल देव ने 131 मैच में 434 विकेट चटकाए हैं। अश्विन ने 80 मैच में ही हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जबकि हरभजन को 417 विकेट हासिल करने के लिए 103 मैच खेलना पड़ा था।

Ashwin ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, कपिल देव का रिकॉर्ड महज 16 विकेट दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Corona Update : स्‍वदेशी किट ओम की मदद से लगा सकेंगे ओमिक्रॉन वैरिएंट का पता

पूरी दुनिया में कोविड के नए वैरिएंट तेजी के साथ फैल रहे हैं। ऐसे में लोगों का घबराना स्‍वाभाविक है। आजकल कोविड का ओमिक्रॉन वैरिएंट लोगों को चपेट में ले रहा है।

Maharashtra News: मुंबई में Tipu Sultan को लेकर क्या है विवाद? जानिए

Maharashtra News: मुंबई के मालवानी में एक नवीनीकृत खेल परिसर के उद्घाटन के बाद बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया।

Mouni Roy Wedding: एक-दूज के हुए मौनी रॅाय और सूरज नाम्बियार, मलयाली रीति रिवाज से की शादी

Mouni Roy Wedding: टीवी की फेमस एक्ट्रेस मौनी रॉय और सूरज नाम्बियार शादी के बंधन में बंध गए है दोनों ने गोवा में आज 27 जनवरी को मलयाली रिती रिवाज से शादी की हैं

Arvind Kejriwal का ऐलान, पहले चरण में 500 जगहों पर तिरंगा लगाएगी सरकार, 104.4 Cr होंगे खर्च

Arvind Kejriwal दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली- पानी के साथ अब देशभक्ति का पाठ भी पढ़ाएंगे। इसके लिए केजरीवाल कोई क्लासेस नहीं शुरू