होम अपना प्रदेश Maharashtra के कई इलाकों में 48 घंटों में हो सकती है तेज...

Maharashtra के कई इलाकों में 48 घंटों में हो सकती है तेज बारिश, मछवारों को अगले 5 दिन तक समुद्र के किनारे न जाने की चेतावनी

महाराष्ट्र (Maharashtra) के तट के पास पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर आज बुधवार यानी कि 1 दिसबर को कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है, जिसके कारण सर्दी के मौसम में महाराष्ट्र में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक और कम दवाब का क्षेत्र बनने की संभावना है। इससे आने वाले 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्व और इससे सटे पूर्वी मध्य बंगला की खाड़ी में एक डिप्रेशन के मजबूत होने के आसार हैं।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disterbance) 4 दिसंबर तक पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है। मौसम द्वारा दी हुई जानकारी के अनुसार मायानगरी में 1 दिसंबर को भारी बारिश की आशंका है। आईएमडी ने आज बुधवार के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने मुंबई के ठाणे और पालघर के लिए हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि एक चक्रवात तूफान के शनिवार की सुबह आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में पहुंचने का अनुमान है। इस बात को ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने मछुआरों को भी अगले 5 दिनों तक महाराष्ट्र और गोवा के समंदर में मछली पकड़ने के लिए ना जाने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

उत्तरी-पूर्वी राज्यों में भी बारिश

पश्चिम उत्तर और मध्य भारत के आस-पास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलेत गुजरात के कुछ हिस्सों में दो दिसंबर तक तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। देश के उत्तरी-पूर्वी राज्यों में 5-6 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

APN News Live Updates: संसद में गतिरोध कायम, 12 बजे तक दोनों सदन स्थगित

सांसदों के निलंबन पर Pralhad Joshi ने कहा मांगे माफी, Rahul Gandhi ने पूछा- किस बात की माफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Republic Day 2022: सुरक्षा को लेकर Delhi Police तैयार, Facial Recognition System से भी होगी निगरानी

Republic Day 2022 बुधवार को हमारे देश का 73वां गणतंत्र दिवस है और जब भी गणतंत्र दिवस आता है तो देश में और खासकर राजधानी दिल्ली में आतंंकवाद...

मुफ्त में चीजें बांटने का वादा करने वाले राजनीतिक दलों को लेकर Supreme Court ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

Supreme Court: उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले, सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है।

Legends League Cricket में असगर अफगान की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा की लगातार दूसरी हार

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। एशिया लायंस ने इस मुकाबले में इंडिया महाराजा को 36 रनों से हराया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के असगर अफगान अकेले ही इंडिया महाराजा टीम पर भारी पड़ गए। असगर अफगान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशिया लायंस को दूसरी जीत दिला दी। एशिया लायंस तीन में दो जीत के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर हैं।

Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली और एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनीं हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे।