Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई में अपना कहर दिखाने के बाद अब बारिश का कहर दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में देखने को मिल रहा है। भारी बारिश की वजह से लोगों को यातायात में दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है तो कई इलाकों में वाहन पानी में डूबते नजर आए। बात करें ग्रेटर नोएडा की तो यहां तीन मंजिला इमारत गिर गई, तो वहीं गाजियाबाद के अशोक वाटिका इलाके में मकान ढह गया। इतना ही नहीं दिल्ली के वसुंधरा इलाके से इससे भी बुरी खबर आ रही है। यहां पर सड़क धंस गई है, जिससे कई फ्लैटों पर खतरा मंडरा रहा है।

आपको बता दें कि वसुंधरा 4सी स्थित वार्ता लोक अपार्टमेंट के सामने गुरुवार सुबह बारिश से दो जगह रोड धंस गई। इसके बाद आनन-फानन में दो अपार्टमेंट के 80 फ्लैटों को खाली कराया गया है। एनडीआरएफ, सिविल डिफेंस, पुलिस फायर विभाग व प्रशासन की टीम मौके पर राहत कार्य में जुटीं हैं।

स्थानीय लोगों की मानें तो, पांच वर्ष पूर्व एक बिल्डर ने वार्ता लोक अपार्टमेंट के सामने दूसरा अपार्टमेंट बनाने के लिए करीब 50 फीट गहरा गड्ढा खोदा था, जिसमें अपार्टमेंट की पार्किंग बनाई जानी थी। लेकिन विवाद के चलते प्रोजेक्ट रुक गया। गुरुवार सुबह बारिश के बाद सड़क के नीचे की मिट्टी खिसककर अपार्टमेंट के लिए खोदे गए गड्ढे में खिसक गई, जिसकी वजह से सड़क करीब 50 फीट नीचे धंस गई।Heavy Rains in Delhi-NCR

सड़क धंसने के बाद हादसे को देखते हुए प्रशासन ने वार्ता लोक के चार बिल्डिंग से 64 फ्लैट और प्रज्ञा कुंज अपार्टमेंट से एक बिल्डिंग के 16 फ्लैट को खाली करवाया गया। अपार्टमेंट बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे के चारों और अपार्टमेंट बने हुए हैं, जिनमें मेवाड बिल्डिंग बार शिव गंगा अपार्टमेंट भी शामिल है। हादसे के बाद अन्य अपार्टमेंट के लोग भी दहशत में है।

वहीं, सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में तीन मंजिला इमारत गिर गई, जिससे तीन लोग मलबे में दबने से बाल बाल बच गए। समय रहते हुए मकान से तीनों लोगों को बाहर निकाल लिया गया। गुरुवार की सुबह बारिश के कारण ग्रेटर नोएडा सूरजपुर के पास मुबारकपुर गांव में ईमारत पूरी तरह से धराशाई हो गई। पीड़ित ओमपाल अपने परिवार के साथ मकान में रहते हैं। उनका कहना है कि ईमारत के पास बन रही कंपनी ने गड्ढा किया हुआ है, जिसमें पानी भरने से मकान की दीवार रोज़ कमजोर हो रही थी और गुरुवार को गिर गई।

बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में 100 से अधिक सड़कों पर जलभराव से जाम लगा हुआ है, वाहन रेंग-रेंगकर चलने के लिए मजबूर हैं।जानकारी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और साहिबाबाद में गुरुवार को सुबह तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से तो काफी राहत मिली, लेकिन जगह-जगह ट्रैफिक जाम से खासी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.