Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

2017 के विधानसभा बड़े ही दिलचस्प रहे। तमाम मीडिया और संवाद माध्यमों में इस बार गुजरात और हिमाचल विधानसभा में बड़े ही कांटे की टक्कर बताई गई । परंतु चुनाव में मतदान समाप्त होते ही तमाम एग्जिट पोल बीजेपी की एकतरफा जीत की बात कहने लगे। एग्जिट पोल की भी अपनी महत्ता है। यह अकेले भारत की बात नहीं है इसका चलन दुनियाभर में है। वैसे भी आदमी को भविष्य जानने की चाह शुरु से रही है।

गुजरात चुनाव के परिणाम क्या होंगे इस बारे में तमाम तरह से बड़ी -बड़ी चर्चाएं हो रही है। कांग्रेस का कहना है कि हमारी सरकार बनेगी तो बीजेपी का कहना है कि वो फिर से सत्ता में लौटेगी। गुजरात चुनाव के परिणाम क्या होंगे इस बारे में एक भविष्यवाणी की बड़ी चर्चा हो रही है।  लेकिन एक भविष्यवाणी की वो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी  से वायरल हो रही है। यह भविष्यवाणी की गई है एक जानवर ने। चौंकिए नहीं हमारे देश में जानवरों पर काफी विश्वास किया जाता है। और वह जानवर है एक पालतू कुत्ता। गुजरात चुनाव के दौरान एक कुत्ता वायरल हो रहा है जो भारतीय जनता पार्टी  की जीत की भविष्यवाणी कर रहा है। इस कुत्ते से जब पूछा जा रहा है कि “मोदी आवे नू” तो ये अपने दोनों पैर हिला रहा है। वहीं राहुल और कांग्रेस के नाम पर यह चुप है।

गुजरात चुनाव के नतीजे आने में अभी समय है। लेकिन इससे पहले आप भी देखिए किस तरह से यह कुत्ता  बड़े ही प्यारे अंदाज में गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने के संकेत दे रहा है।

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। सिर्फ मनुष्य ही नहीं बड़े-बड़े इवेंट्स की भविष्यवाणी अक्सर जानवरों ने भी की है और एकदम सटीक की है। आपको याद होगा वर्ष 2010 में हुआ फीफा वर्ल्ड कप, इसमें पॉल ऑक्टोपस ने मैचों की भविष्यवाणी की थी। ऐसे कई और जानवर रहे हैं जिन्होंने बड़े-बड़े इवेंट्स की भविष्यवाणी कर रिजल्ट पहले ही सही बता दिया है। ऐसी ही एक भविष्यवाणी साल 2010 में पॉल नाम के एक ऑक्टोपस ने की  थी। साउथ अफ्रीका में हुए फीफा वर्ल्ड कप के बारे में पॉल की सभी भविष्यवाणियां सही निकलीं थीं। पॉल की जर्मनी को लेकर सभी भविष्यवाणियां सही साबित हुई थीं। वहीं फाइनल में जीत स्पेन की होगी, यह भी पॉल ने पहले ही बता दिया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.