होम देश Mahatma Gandhi की तुलना Rakhi Sawant से करने पर अब Hriday Narayan...

Mahatma Gandhi की तुलना Rakhi Sawant से करने पर अब Hriday Narayan Dixit ने दी सफाई

भारत की राजनीति में Rakhi Sawant इन दिनों बहुत चर्चा में है। अभी दो दिन पहले ही AAP नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत कहा था। कल उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष Hriday Narayan Dixit यह कहकर विवादों में घिर गए थे कि अगर कोई कम कपड़े पहनकर महान बन सकता, तो बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) से भी बड़ी हो जाती।

उनके भाषण का यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने अपने दिए गए बयान पर सफाई देते हुए Tweet किया कि मेरे भााषण का गलत मतलब निकाला जा रहा है।

उन्‍होंने Tweet कर कहा, ” सोशल मीडिया पर कुछ मित्र मेरे भाषण के एक वीडियो अंश को अन्यथा अर्थों के संकेत के साथ प्रसारित कर रहे हैं। वास्तव में यह उन्नाव के प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरे भाषण का अंश है। जिसमें सम्मेलन संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था। मैंने इसी बिंदु से बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि कुछ पुस्तकों और लेखों के लिखने से ही कोई प्रबुद्ध नहीं हो जाता। महात्मा गांधी कम कपड़े पहनते थे। देश ने उन्हें ‘बापू’ कहा। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं राखी सावंत भी गांधी जी हो जाएंगी। मित्रगण मेरे भाषण को वास्तविक संदर्भ में ही ग्रहण करने की कृपा करें। धन्यवाद ”

किताब लिखने से कोई बुद्धिजीवी और कपइ़े कम पहनने से कोई महान नहींं बनता

हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को उन्नाव (Unnao) जिले के बांगरमऊ (Bangarmau) विधानसभा क्षेत्र में भाजपा द्वारा आयोजित ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ में यह टिप्पणी की। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बोलते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने कहा था, “हमारी राय में कोई भी किसी विषय पर किताब लिखने से बुद्धिजीवी नहीं बना है। अगर ऐसा है तो इतने सालों से मैंने कम से कम 6,000 किताबें पढ़ी हैं। गांधीजी कम कपड़े पहनते थे। वह सिर्फ एक ‘धोती’ लपेटते थे। देश उन्हें बापू कहता था। अगर कोई अपने कपड़े उतारकर महान बन सकता है, तो राखी सावंत महात्मा गांधी से बड़ी हो जाती।”

यह भी पढ़़े :

Covid-19: Uttar Pradesh में सशर्त Wedding Ceremony में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति

CM Yogi: सुशासन, विकास और जनसेवा के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर मीडिया से संवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एनसीबी ने समीर वानखेड़े से की पूछताछ, कहा- ड्रग्स मामले की जांच करते रहेंगे, पढ़ें 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: एनसीबी ने कहा कि आज एजेंसी ने करीब 4 घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया। उन्होंने टीम...

Bollywood News Updates: Katrina Kaif और Vicky Kaushal की गाड़ी की नंबर प्लेट ने लोगों का खींचा ध्यान, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिन भर...

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों के रिश्ते को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वैसे इस रिश्ते पर दोनों तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया हैं। लेकिन दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है। हाल ही में दोनों को रेशमा शेट्टी के बांद्रा ऑफिस के पास स्पॉट किया गया है।

Cricket News Updates: Shoaib Akhtar ने Live Show में दिया इस्तीफा, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की ‘नमाज’ वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

6 साल बाद जनता दरबार में पहुंचे Lalu Yadav, कहा- तेजस्वी ने उखाड़ दिया, अब हम विसर्जन करने आए हैं, देखें VIDEO

राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने आज करीब 6 साल बाद चुनावी प्रचार में हिस्सा लिया। लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।