Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राजस्थान की वसुंधरा सरकार को अधिकारियों का जींस और टी-शर्ट पहनना पसंद नहीं है। इसलिए सरकार ने अधिकारियों के पहनावे को लेकर फरमान जारी किया है। आदेश के मुताबिक कर्मचारी ऑफिस में अब केवल पेंट और शर्ट पहन कर ही आ सकते हैं। ये आदेश सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए लागू होगा। श्रम विभाग के आयुक्त की ओर से जारी इस आदेश में साफ हिदायत दी गई है कि कोई भी कर्मचारी-अधिकारी कार्यालय में जींस, टी-शर्ट और अन्य अशिष्ट कपड़े पहन कर नहीं आए।

इस पत्र में कहा गया है कि कुछ लोग ऑफिस में जींस और टी-शर्ट पहनकर आते हैं जो अशोभनीय और ऑफिस की गरिमा के विपरीत है। आपको बता दें कि श्रम आयुक्त गिरिराज सिंह कुशवाहा की ओर से ये आदेश 21 जून को जारी किया गया जो अब सामने आया है। इस पत्र में लिखा गया था कि विभाग के कुछ कर्मचारी जींस टी-शर्ट और अन्य अशीष्ट कपड़े पहनकर ऑफिस आते हैं जो अशोभनीय है। इसलिए सभी कर्मचारी ऑफिस की गरिमा को बनाए रखने के लिए पेंट और शर्ट ही पहनेंगे। इस आदेश को लेकर सरकारी कर्मचारियों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। कुछ लोग इसे तुगलकी फरमान बता रहे हैं।

इससे पहले राज्य के शिक्षा विभाग ने सरकारी कॉलेजों को सर्कुलर भेजकर कहा था कि नए शिक्षा सत्र से विद्यार्थियों के लिए यूनिफॉर्म लागू की जाएगी और तय ड्रेस पहनकर नहीं आने वाले स्टूडेंट्स को वापिस भेज दिया जाएगा। नए ड्रेस कोड में छात्रों को जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगाई गई है। सरकार का कहना है कि विद्यार्थियों की इच्छा के मुताबिक ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। राजस्थान में 200 से ज्यादा सरकारी कॉलेजों में तकरीबन 4 लाख स्टूडेंट पढ़ते हैं।

—ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.