होम खेल T20 World Cup में भारतीय टीम के कप्तान अगर Rohit sharma होते...

T20 World Cup में भारतीय टीम के कप्तान अगर Rohit sharma होते तो इन 3 खिलाड़ियों को टीम में जरूर मिलती जगह

ICC T20 World Cup 2021 की शुरूआत 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात यानी (UAE) और ओमान में होने वाला है। BCCI नें भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं इस बार भी टीम की कप्तानी Virat Kohli ही कर रहे है। हम आपको बता दें की खिलाड़ियों के चयन पर कई सवाल भी खड़े हुए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर भारत के कप्तान Rohit Sharma होते तो इन तीन खिलाड़ियों को टीम में जगह जरूर मिल जाती।

नए खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इस विश्व कप में नए चेहरों मौका दिया गया है। भारतीय टीम में दो विकेट कीपर को मौका मिला है। जिसमें ऋषभ पंत और उभरते खिलाड़ी ईशान किशन शामिल हैं। अगर गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिली है। वहीं अगर ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। अब हम आपको बता दें कि कुछ नए चेहरों को टीम में मौका दिया गया है। जैसे अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती। अब सवाल इस बात पर उठ रहा है कि कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया जो भारत के लिए शानदार खेल खेलते है। अगर इस टीम के कप्तान रोहीत शर्मा होते तो इन खिलाड़ियों को मौका जरूर देते।

युजवेंद्र चहल ( Yajuvendra Chahal)

भारत के शानदार स्पिनर गेंदबाज चहल

भारत के शानदार स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम के लिए 4-5 साल से अहम योगदान दे रहे है। लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं टीम को मैच में कई मुश्किलों से बाहर निकाला है। मगर कुछ समय से अपने खराब प्रदर्शन के कारण टीम में जगह नहीं बना सके। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने उनके प्रदर्शन से उनको नजर अंदाज किया और 15 सदस्यीय टीम में भी मौका नहीं दिया। चहल ने भारत के लिए 56 वनडे मैच खेले हैं। 5.20 इकॉनमी से 97 विकेट झटके हैं। वही T20 में चहल ने 49 मैच खेले हैं जबकि 63 विकेट अपने नाम किए है। चहल ने दो बार 4 विकेट और एक बार 5 विकेट अपने नाम किया है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

भारत के बेहतरिन युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर

भारत के उभरते खिलाड़ी और दिल्ली कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर को टीम में रिजर्व खिलाड़ी में रूप में रखा गया है। श्रेयस अय्यर टी20 और वनडे के शानदार बल्लेबाज माने जाते है। यह खिलाड़ी टीम को किसी भी समय मुश्किल घड़ी से बाहर निकालने की क्षमता रखता है। श्रेयस अय्यर ने 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है जिसमें उन्होंने 550 रन बनाए हैं। अगर रोहित कप्तान होते तो इस खिलाड़ी को जरूर मौका देते क्‍योंकि इस बल्लेबाज से टीम की मजबूती और बढ़ जाती।

क्रुनाल पंड्या (krunal pandya)

ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पंड्या

भारतीय क्रिकेट में इनको भी कौन नही जानता क्रुनाल नें भी अपने ऑलराउंर प्रदर्शन से कई बार सबका दिल जीता है। यह खिलाड़ी आईपीएल में खूब कमाल करता है। यह खिलाड़ी रोहित शर्मा के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होता।

क्रुनाल ने मुंबई के लिए कई मैचों में बेहतर प्रदर्शन किया है। साथ ही वह एक बेहतरीन फिल्डर के रूप में जाने जाते है। पंड्या ने 19 मैच में 24.8 के औसत से 124 रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए 19 मैचों के 19 पारियों में 8.11की इकॉनमी से 15 विकेट अपने नाम किए है। उनका बेस्ट प्रदर्शन 36 रन देकर 4 विकेट है।

यह भी पढ़ें :

Virat Kohli ने छोड़ी T-20 की कप्तानी, Twitter पर पोस्‍ट लिखकर दी जानकारी

CPL 2021 का खिताब St Kitts and Nevis Patriots ने अपने नाम किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।