Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में चार चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। सभी पार्टी के स्टार प्रचारक पांचवें चरण के प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं। इसी क्रम में आज भाजपा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वोट मांगने गोंडा पहुंचे। यहाँ जुटी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने नोटबंदी से लेकर कानपुर रेल हादसे में आइएसआई का हाथ और सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर सैनिकों के वन रैंक वन पेंशन पर जम कर बोला। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने अपने सरकार की योजनाओं के साथ महाराष्ट्र और ओडिशा में निकाय चुनावों में मिली जीत का जिक्र भी किया। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि सपा बसपा 15 साल से रोज झगड़ते थे लेकिन नोटबंदी के बाद दोनो एक ही बात बोलने लगे। एक तरफ इकठ्ठे हो गए हैं। मायावती और मुलायम सिंह ने तो संसद में कह दिया था, कुछ दिन का वक्त तो दे देते। जब से मैने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई चालू की है, बहुत बड़े-बड़े  लोग मेरे पीछे पड़ गए,लेकिन मेरी यह लड़ाई जारी रहेगी।

कानपूर के पुखरायां में हुए रेल हादसे में आइएसआई का हाथ होने की बात पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा यह जिला नेपाल से सटा हुआ है। कानपुर में ट्रेन हादसा हुआ। सीमा पार से गोंडा को खतरा है। ऐसे लोगों की मदद करने वालों को सबक सिखाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये चुनाव देश व राज्य दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सबसे ज्यादा काम करने की जरूरत यूपी में है। इस चुनाव में कोई गलती नहीं होनी चाहिए। एक गलती से देश का बहुत बड़ा नुकसान होता है। यूपी की वजह से मेरी सरकार बनी है। मेरे ऊपर यूपी का क़र्ज़ है। मै इसे उतारना चाहता हूँ।

उड़ीसा महाराष्ट्र और कर्नाटक में भाजपा की जीत पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद हर राज्य में लोगों ने भाजपा को ऐसा समर्थन दिया है कि पूरे देश के लोग चौंक गए हैं। कल महाराष्ट्र के चुनाव के नतीजे आए लेकिन कांग्रेस कहीं नजर नहीं आई। चाहे उड़ीसा हो, महाराष्ट्र हो गुजरात के पंचायत चुनाव हों पिछले तीन महीनों में जहां-जहां चुनाव हुए हैं जनता जनार्दन ने अपने तीसरे नेत्र से भाजपा को विजयी बनाया है।

पीएम ने परीक्षा में नकल करने का मामला उठाते हुए कहा कि, ‘मैं देख रहा हूं कि हिंदुस्तान में परीक्षाओं में चोरी की घटनाएं थोड़ी बहुत होती हैं लेकिन गोंडा में तो चोरी करने की नीलामी होती है। यहां टेंडर निकलता है। परीक्षा का केंद्र डलवाने के लिए बोलियां लगाई जाती हैं। गोंडा में चोरी का व्यापार किया जाता है। मैं इसपर बोलने से डर रहा था कि मेरा भाषण टीवी पर पूरा देश देखता है तो लोग एसपी के इस कारोबार से सीख न लें। यह देश की भावी पीढ़ी को तबाह करने वाला कारोबार है, इसे बंद होना चाहिए। अखिलेश जी आपका कुनबा परिवार तो आगे निकल गया। आप ऑस्ट्रेलिया पढ़ आए पर गोंडा के गरीब बच्चों का क्या होगा?’

उत्तरप्रदेश में पहले चरण के प्रचार से लेकर अब तक प्रधानमंत्री के निशाने पर सपा-कांग्रेस और बसपा तीनों पार्टियाँ रही हैं। प्रधानमंत्री यूपी को अपनी कर्मभूमि बता चुके हैं। इससे पहले भी उन्होंने राज्य में पिछड़ेपन के लिए सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। पीएम इससे पहले विरोधियों के सवालों के जवाब भी अपने अंदाज में देते नजर आये हैं। मोदी ने कभी स्कैम फार्मूला बताकर विरोधियों पर निशाना साधा तो कभी कह गए कि मै गधों से भी प्रेरणा लेता हूँ।  यह तो तय है कि बीजेपी भी बहुत हद तक अकेले मोदी भरोसे नजर आ रही है। वहीँ विपक्ष भी सिर्फ अकेले मोदी से ही परेशान  नजर आ रहा है बाकी 11 मार्च को आने वाले नतीजे तय करेंगे की किसके काम और किसके कारनामे बोलते हैं

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.