होम विदेश Haiti में एक गिरोह ने 17 American missionaries के परिवार को बस...

Haiti में एक गिरोह ने 17 American missionaries के परिवार को बस रोककर किया अपहरण

Haiti में एक गिरोह ने 17 अमेरिकी ईसाई मिशनरियों (American Christian Missionaries) और परिवार का अपहरण कर लिया है। सभी मिशनरी राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस के एक अनाथालय से बाहर थे औऱ एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे, तभी ये घटना घटी। इसमें बच्चे भी शामिल हैं।

वाशिंगटन में अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता जेनिफर वियाउ (US State Department Spokeswoman Jennifer Wiau) के मुताबिक हम इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं और जानकारियां जुटा रहे हैं। यह गैंग चोरी और अपहरण की घटनाओं को अंजाम देता है। रिपोर्ट के मुताबिक, बंदूकधारियों का यह गिरोह कई महीनों से पोर्ट-ऑ-प्रिंस और डोमिनिकन गणराज्य के साथ लगी सीमा ऐसे वारदात करता है। यह गैंग चोरी और अपहरण कई घटनाओं में शामिल रहा है।

वहीं ईसाई सहायता मंत्रालयों ने विभिन्न धार्मिक मिशनों को एक मैसेज भेजा है, जिसमें बताया गया है कि अपहरण किए गए लोग हैती में एक अनाथालय का निर्माण कर रहे थे। मैसेज में लोगों से उऩकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने को कहा गया है। बता दें कि हैती में हाल के दिनों में हिंसा काफी बढ़ी है और यहां की आर्थिक हालत पहले से खराब है।

हैती की अफ्रीका के सबसे गरीब देशों में से एक है। गैंगवार की घटनओं के कारण यहा हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा है। आर्थिक हालत काफी खराब है औऱ जुलाई में हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या कर दी गई। अगस्त में आए भूकंप में 2,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।