होम राज्य Punjab के Chief Minister Amarinder Singh का कर्मचारियों के‍ लिए फरमान 15...

Punjab के Chief Minister Amarinder Singh का कर्मचारियों के‍ लिए फरमान 15 सितंबर तक Vaccine की एक भी Dose नहीं ली तो छुट्टी पर जाना होगा

Punjab के Chief Minister Amarinder Singh ने शुक्रवार को घोषणा की कि 15 सितंबर के बाद जिन सरकारी कर्मचारियों ने Covid Vaccine की एक भी खुराक नहीं ली है, उन्हें Compulsory Leave पर भेजा जाएगा। हालांकि, यह फैसला उन लोगों पर लागू नहीं होगा जिन्हें किसी बीमारी के कारण टीका नहीं लगाया गया है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, लोगों को महामारी से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने यह कड़ा फैसला लिया है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि टीका लगाने वाले लोग उन लोगों से संक्रमित न हों जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है, बयान में कहा गया कि शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक में सीएम ने कहा कि आंकड़ों से विश्लेषण किया जा रहा कि वैक्सीन की प्रभावशीलता स्पष्ट है।

RTPCR रिपोर्ट हर हफ्ते जमा करनी होगी

अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए कई विशेष प्रयास किए जा रहे हैं और जो लोग टीकाकरण से बचना जारी रखेंगे, उन्हें वैक्सीन की पहली खुराक मिलने तक छुट्टी पर भेज दिया जाएगा। इस दौरान चार सप्ताह से पहले वैक्सीन की खुराक लेने वाले शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को भी ड्यूटी पर लौटने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन उन्हें साप्ताहिक आधार पर नकारात्मक आरटीपीसीआर परीक्षण रिपोर्ट जमा करनी होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जो लोग अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं, उन्हें टीकाकरण की पूरी खुराक मिलने के बाद ही शामिल होने दिया जाएगा।

दोनों डोज न लगवाने पर स्कूल आने नहीं मिलेगा

स्कूल शिक्षा सचिव (School Education Secretary) कृष्ण कुमार (Krishan Kumar) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि फिलहाल जिन शिक्षकों को वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी हैं, उन्हें ही स्कूल आने दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (Balbir Sidhu) ने सुझाव दिया था कि स्कूल स्टाफ के लिए दो टीकों के बीच का अंतर 28 दिनों तक कम किया जाना चाहिए, लेकिन मुख्य सचिव विनी महाजन (Vini Mahajan) ने कहा कि केंद्र ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया है।

राज्‍य में कोरोना के प्रतिबंध 30 सितंबर तक बढ़ा

उधर, पंजाब में कोविड के मौजूदा प्रतिबंधों को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए मौजूदा कोविड प्रतिबंधों को 30 सितंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया है। इसके अनुसार, राजनीतिक सभाओं के साथ-साथ सभी सभाओं में केवल 300 लोग ही एकत्रित हो सकते हैं और मास्क पहनने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करना पडे़गा।

हालांकि, कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आगामी त्योहारों के मौसम को देखते हुए मौजूदा कोविड प्रतिबंधों को 30 सितंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया है, जिसमें राजनीतिक सभाओं समेत हर जगह मास्क पहनने के साथ-साथ सामाजिक दूरी को सख्ती से पालन करने को कहा है।

यह भी पढें:

Captain की Sidhu खेमे के मंत्रियों को हटाने की तैयारी, Punjab- Congress में कलह

दलितों पर टिप्पणी कर के फंसे Yuvraj Singh, FIR दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।

Jammu Kashmir में आतंकवादियों की फिर नापाक हरकत, 2 बिहारी मजदूरों की हत्या

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम (Kulgam) के वानपोह (Wanpoh) इलाके में आतंकियों ने गैर स्थानीय लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की है।