होम खेल IPL 2021 के फाइनल में Chennai के शेरों का सामना Kolkata के...

IPL 2021 के फाइनल में Chennai के शेरों का सामना Kolkata के राइडर्स से, दुनिया के दो बेस्ट कप्तानों के बीच होगी ट्रॉफी की जंग

IPL 2021 का फाइनल Chennai Super Kings और Delhi Capitals के बीच खेला जाएगा। यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। कोलकाता ने दिल्ली कैपिटल्स को दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। कोलकाता की टीम ने 2014 के बाद 2021 में फाइनल में जगह बनाई है। पहले खेलते हुए दिल्ली की टीम 135 रनों का मामूली स्कोर बना पाई। जवाब में केकेआर ने एक गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 136 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। अंतिम दो गेंदों पर केकेआर को जीतने के लिए छह रन चाहिए थे और रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। इस बीच राहुल त्रिपाठी ने लॉन्गऑफ़ के ऊपर से छक्का जड़ते हुए केकेआर को फाइनल में प्रवेश दिला दिया।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

दूसरा चरण कोलकाता के लिए बेमिसाल

इस सीजन कोलकाता एक ऐसी टीम बनी है जो पहले हाफ के मुताबिक दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया है। कोलकाता को पहले लेग में 7 में 5 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे लेग कोलकाता ने 7 में 5 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई। कोलकाता ने एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर को हराया और दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई। इस टीम के वेंकटेश अय्यर यूएई लेग में टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए। वेंकटेश अय्यर ने जब से खेलना शुरू तब से टीम की भाग्य ही बदल गयी। अगर कोलकाता के कप्तान मोर्गन की बात की जाए मोर्गन के बल्ले से अभी तक कुछ ज्यादा रन नही निकले है पर कप्तानी से उन्होंने भी साबित कर दिया कि वो भी वर्ल्ड के बेस्ट कप्तान में से एक है। अब देखना होगा कि क्या फाइनल में मोर्गन अपनी टीम को जीत दिला पाते है या नहीं।

चेन्नई के शेरों से होगा महामुकाबला

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अभी तक इस सीजन में अच्छी नजर आई है। चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। वहीं पिछले मैच में रॉबिन उथप्पा के पारी ने चेन्नई की टीम में एक अलग आत्मविश्वास भर दिया होगा। चेन्नई की परेशानी मिडिल ऑर्डर रही है, लेकिन पहले क्वालीफायर में चेन्नई का ये परेशानी भी समाप्त हो गई। उस मैच के अंत में धोनी का वही पुराना रूप देखना चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के साथ-साथ फैंस के लिए सुखद एहसास रहा। इस पारी से धोनी ने एक बार फिर बता दिया कि वो अभी भी दुनिया के बेस्ट फिनिशर है और जब तक खेलते रहेंगे तब तक फैंस उनसे उम्मीद कर सकते है। खैर धोनी का इस सीजन बल्ले से उतना अच्छा गया नहीं है। एक कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी अभी भी सफल कप्तान है। धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स नौवीं बार फाइनल में पहुंच कर पहले ही इतिहास रच चुकी है। चेन्नई तीन बार आईपीएल के खिताब भी अपने नाम कर चुका है अब देखना है कि धोनी क्या कल एक और खिताब अपने टीम को दिला पाते है या नहीं।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Mumbai cruise drugs case: आर्यन खान मामले से जुड़ी अबतक की तमाम बातें

Mumbai cruise drugs case:मुंबई में 2 अक्टूबर की रात से एनसीबी की तरफ से एक cruise पर छापेमारी के बाद से पूरे...

Bigg Boss 15: Shamita Shetty और Vishal Kotian ने तेजस्वी प्रकाश को बताया ‘फर्जी’

Bigg Boss 15: वीकेंड का वार एपिसोड में होस्ट सलमान खान ने 'गलत फहमी के गुब्बारे' गेम खेला। इस सेगमेंट में कंटेस्टेंट्स ने अपनी गलतफहमियों को लेकर एक-दूसरे के गुब्बारे फोड़ दिए। इसी कड़ी में तेजस्वी प्रकाश और शमिता शेट्टी ने भी एक-दूसरे के गुब्बारे फोड़ दिए। उसके बाद तेजस्वी ने बताया कि वह उम्मीद कर रही थीं कि शमिता उन्हें चर्चा का हिस्सा बनाएगी, जिससे वह चिढ़ गईं। दूसरी ओर, तेजस्वी ने कहा कि शमिता यह नहीं समझ पा रही है कि विशाल कोटियन (Vishal Kotian) उसे खेल के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

APN Live Updates: प्रधानमंत्री आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का करेंगे शुभारंभ

APN Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे। उत्तर प्रदेश में वो आज 9 मेडिकल कॉलेज...

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।