होम खेल IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के...

IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आते ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कोच Rahul Dravid ने बड़ा बयान दिया।

जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने दी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ ने कहा कि सीरीज को इस तरह से खत्म करना अच्छा रहता है। कानपुर का मैच काफी नजदीकी रहा। यह एक तरफा मैच रहा है, हम 372 रनों से मैच जरूर जीते हैं, लेकिन इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी है। नए लड़कों आकर मौके को भुनाते है ये देखना अच्छा रहता है। आप चाहे आज जयंत यादव को ही देख लीजिए, आज उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है।

श्रेयस, मयंक ने बल्ले से अच्छा किया है और सिराज ने पहली पारी में जिस तरह से गेंदबाजी की वो काबिले तारीफ है। अक्षर ने जिस तरह से पूरी सीरीज में गेंदबाजी की वो देखकर अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हमारे पास गहराई है और इसको देखकर अच्छा लगता है। इसी तरह से सर्वश्रेष्ठ टीम बना जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पहली पारी में बढ़त लेने के बाद फॉलोओन के बारे में नहीं सोच रहे थे। हम युवा बल्लेबाजों को मौका देना चाहते थे कि वह ऐसी स्थिति में खेलें। ऐसे विकेट पर जहां पर लाल मिट्टी है, बॉल टर्न होती है, बाउंस होती है। हम ऐसी परिस्थिति में खुद को खिलाना चाहते थे जिससे की वह अपने आप को आजमा सकें। टिम साउदी और जेमीसन ने शॉर्ट बॉल की थी, वे खेलने में हम कामयाब रहे।

इस जीत से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। यह जीत उस समय आयी है जब हमें साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। उस लिहाज से ये जीत हमारे लिए बहुत मायने रखती है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में कुछ लड़के चोटिल भी हुए है और वो लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे है। ऐसे में साउथ अफ्रीका दौरेसे पहले हम चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन से बात करेंगे कि एक बेहतर टीम बने। जैसा कि आपने कहा कि कई नए लड़के आ रहे हैं। यह टीम के लिए अच्छा है। वह अच्छा करना चाहते हैं, हां टीम चुनना सिर का दर्द तो हैं, लेकिन हम देखते हैं कि कैसे बेहतर टीम बनाई जा सकती है।

IND vs NZ: India ने New Zealand को 372 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया, घर पर भारत ने लागातार 14वीं सीरीज जीती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।

BECIL 2022: Investigator और Supervisor पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी है आखिरी तारीख, जल्द करें Apply

BECIL 2022: नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए शानदार खबर है।

Bahujan Samaj Party ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Bahujan Samaj Party प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।