होम खेल IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की...

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद अक्षर पटेल भी अर्धशतक बनाकर एजाज के शिकार हो गए। एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट चटकाए। एजाज ने 119 रन देकर सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके साथ ही एजाज भारत के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर भी बन गए।

Ajaz Patel ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

Ajaz Patel भारत में किसी टेस्ट की पहली पारी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कीवी स्पिनर भी बन गए हैं। उन्होंने 10 विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले जीतन पटेल ने 2012 में हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे। वहीं, डेनियल विटोरी ने 1999 और 2010 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में 4-4 विकेट लेने का कारनामा किया था।

एजाज ने तीसरी बार एक पारी में 5 विकेट चटकाए। वो भारत में किसी टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले कीवी स्पिनर बने हैं।

संबंधित खबरें :

IND vs NZ: Virat Kohli को आउट दिए जाने के बाद फैंस हुए नाराज, ट्विटर पर फूटा गुस्सा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने की कई जिलों के DM से बातचीत, सरकारी योजनाओं की स्थिति का लिया फीडबैक

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न ज़िलों के डीएम से बातचीत की है। उन्‍होंने अधिकारियों से उनके ज़िलों में...

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय खिलाड़ी और 318 खिलाड़ी शामिल हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श उन 49 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया है।

Priyanka Chopra-Nick से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन सेलिब्रेटी ने सरोगेसी के जरिए बच्चों को दिया जन्म

आज के समय में बॅालीवुड में सरोगेसी का चलन चल रहा हैं अभी हाल ही में Priyanka Chopra और निक जोनस (Nick Jonas) ने बताया है कि वे एक बच्चे के माता पिता बन गए हैं

Goa Election 2022: Sanjay Raut का Congress पर तंज, बोले- उनसे उधार लेना पड़ेगा आत्मविश्वास

Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव में गठबंधन न करने को लेकर शिवसेना नेता Sanjay Raut ने महाराष्ट्र में अपने साथी कांग्रेस...