Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट की सबसे सफल टीम रही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमी यही मान कर चल रहे थे कि अफ्रीका के साथ होने वाले मैच में भी भारतीय टीम अपना झंडा गाड़ेगी। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे मुकाबले 135 रनों से हराते हुए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने चौथी पारी में भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में 151 रनों पर ही ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 47 रन रोहित शर्मा ने बनाए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 28 रनों का योगदान दिया। चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों की योगदान दिया। भारत के सिर्फ यही चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच पाए।

फाफ डु प्‍लेसिस की टीम की इस जीत के साथ ही टीम इंडिया तीन टेस्‍ट की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है। साफ है कि जोहांसबर्ग में होने वाले तीसरे टेस्‍ट का परिणाम चाहे जो भी हो, टीम इंडिया का सीरीज हारना दूसरे टेस्‍ट में ही तय हो गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक बार फिर उसने 16 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय (09) और लोकेश राहुल (04) के विकेट गंवा दिए। पहली पारी के शतकवीर कप्तान विराट कोहली भी इसके बाद 20 गेंद में 5 रन बनाने के बाद गिडी की गेंद पर पगबाधा हो गए। चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल कुछ खास नहीं कर सके। पुजारा रन आउट हुए, जबकि पार्थिव रबाडा की बॉल पर मोर्कल के हाथों लपके गए। इन दोनों बल्लेबाजों ने 19-19 रन बनाए।

दोनों ही मैचों के दौरान कप्तान विराट कोहली ने टीम में कई बदलाव किए, लेकिन विदेशी दौरों के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है जिससे हर खिलाड़ी दूर रहना चाहेगा। पुजारा मैच के आखिरी और पांचवें दिन बुधवार को भारत की दूसरी पारी में रन आउट हुए। इसी के साथ वह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.