होम खेल IND vs SA: South Africa ने अपना वर्चस्व रखा कायम, India को...

IND vs SA: South Africa ने अपना वर्चस्व रखा कायम, India को 2-1 से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

IND vs SA: India और South Africa के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया और अपना वर्चस्व भी कायम रखा है। भारत ने अभी तक अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। अभी तक भारत ने अफ्रीका में 8 टेस्ट सीरीज खेली है, जिसमें भारतीय टीम कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत हासिल किया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। अब नजरें रहेंगी एकदिवसीय सीरीज पर, जो 19 जनवरी से शुरू हो रही हैं।

IND vs SA सीरीज पर अफ्रीका का कब्जा

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 रन बनाए। अफ्रीका ने अपने पारी में 210 रन ही बना सकी। पहली पारी के आधार पर 13 रनों की बढ़त बनाई। उसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में ऋषभ पंत के शतक के सहारे 198 रन बनाए। अफ्रीका को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

IND vs SA

आज के दिन का खेल शुरू होने के बाद अफ्रीका के बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी की। 111 रन अफ्रीका को जीत के लिए चाहिए थे और अफ्रीका ने धीरे-धीरे लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। कीगन पीटरसन ने शानदार पारी खेली। कीगन पीटरसन 82 रन बनाकर आउट हुए। 155 के स्कोर पर पीटरसन आउट हुए। उसके बाद अफ्रीका को जीत के लिए 57 रन और बनाने थे। जिसे बवूमा और वान डर दु़से ने मिलकर जीत को सुनिश्चित कर दिया। अफ्रीका के लिए एल्गर ने 30, पीटरसन ने 82, वान डर दु़से ने नाबाद 41, और बवुमा ने नाबाद 32 रन बनाकर जीत हासिल कर ली और सीरीज भी 2-1 से जीत लिया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Odisha News: केंद्रीय मंत्री Bishweswar Tudu के खिलाफ FIR दर्ज, अधिकारियों ने लगाया मारपीट का आरोप

Odisha News: केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू (Bishweswar Tudu) पर शुक्रवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में दो सरकारी अधिकारियों की पिटाई करने का आरोप लगा है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने की कई जिलों के DM से बातचीत, सरकारी योजनाओं की स्थिति का लिया फीडबैक

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न ज़िलों के DM से बातचीत की है। उन्‍होंने अधिकारियों से उनके ज़िलों...

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय खिलाड़ी और 318 खिलाड़ी शामिल हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श उन 49 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया है।

Priyanka Chopra-Nick से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन सेलिब्रेटी ने सरोगेसी के जरिए बच्चों को दिया जन्म

आज के समय में बॅालीवुड में सरोगेसी का चलन चल रहा हैं अभी हाल ही में Priyanka Chopra और निक जोनस (Nick Jonas) ने बताया है कि वे एक बच्चे के माता पिता बन गए हैं