भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। पहले वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है। श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 50 ओवर में श्रीलेंका कि टीम में 9 विकेट गवां कर 262 रनों का मध्य स्कोर खड़ा किया। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 80 गेंद पहले 3 विकेट खोकर इस स्कोर का आसानी से अपने नाम कर लिया।

इस सीरीज में भारत की नई टीम और नया कप्तान बना कर दौरे के लिए भेजा गया था। इस टीम ने शानदार खेल दिखाया है। इस टीम के नए कप्तान शिखर धवन थे। भारत की बेहतरीन टीम यानी विराट एंड कंपनी इस वक्त इंग्लैड के दौरे पर है वहां उन्हे टेस्ट सीरीज खेलना है। इस मैच में शिखर धवन ने शानदार कप्तानी पारी खेली है। धवन ने इस मैच में 96 गेदों का सामना किया और 86 रनो कि पारी खेली इस पारी में 6 चौके और 1 छक्के भी ज़ड़े। इसी के साथ धवन ने अपने वनडे कैरियर का 33 अर्धशतक भी जड़ा और एकदिवसीय मैच में 6000 रन भी पूरे किए।

शिखर के अलावां इस मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने भी खूब धमाल मचाया। किशन ने 42 गेंदों पर 59 रनो कि पारी खेली जिसमें उन्होने 8 चौके और दो छक्के जड़े। किशन में अपने डेब्यू के मौके पर वनडे में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ा। इन्होने अपना अर्धशतक महज 33 गेदों में पूरा कर लिया। वहीं इस मैच में पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शॉ ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 24 गेदों पर 43 रनो की पारी खेली जिसमें उन्होने 9 चौके जड़े। श्रीलंका की तरफ से चामिका करुणारत्ने टीम के हाइएस्ट स्कोरर थे। उन्होंने एक चौके और 2 छक्के की मदद से 35 गेंद में 43 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या भी एक-एक विकेट अपने नाम किये। इसी तरह से भारत ने मैच को अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here