होम देश India, China Face-off: अब अरुणाचल में चीन की नापाक हरकत, LAC पर...

India, China Face-off: अब अरुणाचल में चीन की नापाक हरकत, LAC पर 200 चीनी सैनिकों को जवानों ने रोका

India, China Face-off: अब अरुणाचल में चीन की नापाक हरकत देखने को मिली है। LAC पर 200 चीनी सैनिकों को जवानों ने रोका है। पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की वार्ता के अगले दौर से पहले यह मामला अरुणाचल प्रदेश में सामने आया है। खबरों के अनुसार दोनों देशों के गश्ती दल आमने-सामने आ गए, जिसके कारण उनके हटने से पहले कुछ धक्का-मुक्की भी हुई।

तवांग सेक्टर के यांग्त्से के पास हुई थी घटना

बताते चलें कि घटना पिछले हफ्ते तवांग सेक्टर के यांग्त्से के पास हुई थी। रक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों ने कहा है कि चीनी “बड़ी” ताकत के साथ आए थे, और एक भारतीय गश्ती दल के साथ आमने-सामने आ गए। अधिकारी ने कहा, जैसा कि ऐसे मामलों में होता है, सैनिकों के बीच कुछ धक्का-मुक्की हुई, लेकिन स्थानीय कमांडरों ने इसे नियंत्रण में कर लिया।

सूत्रों ने कहा कि दोनों पक्ष अपनी नियमों के अनुसार गश्ती गतिविधियों को करते हैं हैं और “जब भी दोनों पक्षों के गश्ती दल आपस में मिलते हैं, तो स्थिति को दोनों पक्षों द्वारा सहमत प्रोटोकॉल के तहत ही सुलझा लिया जाता है।

उत्तराखंड के बाराहोटी सेक्टर में भी हुई थी घुसपैठ

गौरतलब है कि तवांग सेक्टर में यह घटना अगस्त के अंतिम सप्ताह में उत्तराखंड के बाराहोटी सेक्टर में लगभग 100 चीनी सैनिकों द्वारा एलएसी पार करने के लगभग एक महीने बाद हुई है। बाराहोटी सेक्टर में भी अतीत में कई बार मामूली उल्लंघन हुए हैं और दोनों देशों की यहां एलएसी को लेकर अलग-अलग दावें रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Wasim Rizvi ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, Yeti Narasimhanand Giri Maharaj ने ग्रहण करवाया सनातन धर्म

इस्लाम पर उंगली उठाने वाले और कुरान में 26 आयतों की खिलाफत करने वाले शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) ने 10 बजे सनातन धर्म ग्रहण करवाया। पूरे विधि विधान से रिजवी हिंदू धर्म में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि उन्हें इस्लाम से बाहर कर दिया है, जिसके बाद हिंदू धर्म अपना रहे हैं। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।

Bigg Boss 15: Salman Khan के शो पर पहुंचीं Sara Ali Khan, ‘चका-चक’ गाने पर करवाया भाईजान को डांस

Bigg Boss 15: सारा अली खान (Sara Ali Khan) रविवार को बिग बॉस 15 के वीकेंड का वार एपिसोड में अपनी आगामी रिलीज अतरंगी रे का प्रचार करने पहुंची। बता दें कि एपिसोड से पहले कलर्स टीवी ने एक प्रोमो जारी किया जिसमें सलमान खान सारा के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

Wasim Rizvi इस्लाम छोड़ अपनाने जा रहे हैं हिंदू धर्म, 10 बजे पहुंचेंगे डासना देवी मंदिर

शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। वसीम रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) सनातन धर्म ग्रहण करवाएंगे। आज सुबह 10.30 बजे रिजवी डासना देवी मंदिर पहुंचेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वसीम रिजवी को आज सुबह 10.30 बजे नरसिंम्हानंद पूरे विधि विधान से हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।

India Covid-19 Update : पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 8,895 नए मामले आए, Omicron के मिले 17 नए केस

India Covid-19 Update : स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 8,895 नए कोरोना संक्रमण के मामले...