होम ज़रा हटके स्वास्थ्य India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी,...

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, 80 दिनों से 50,000 से कम मामले

India Covid-19 Update : कोरोना के आज 24 घंटों में 27,176 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें 284 मौतें हुईं। 15,876 मामलों के साथ Kerala में अब भी सबसे ज्यादा मामले हैं। हालांकि Active Corona Case घटकर 3.51 लाख हो गए हैं। लगातार 80 दिनों से 50,000 से कम मामले आ रहे हैं।

मार्च-अप्रैल में दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से भारत में कोविड -19 की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। तब से कोरोनावायरस संक्रमण और वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में काफी गिरावट आई है। हालांकि, अभी भी आने वाले महीनों में तीसरी लहर आने का डर है। केरल का पिछले कुछ हफ्तों से भारत में रोजाना आने वाले मामलों में लगभग 60-70% का योगदान दे रहा है, हालांकि अब वहां भी कुछ गिरावट देखी जा रही है। वहीं मिजोरम भारत के लिए एक नया चिंता बन रहा है। पूर्वोत्तर राज्य में पिछले कुछ दिनों से दैनिक कोरोनावायरस संक्रमणों में वृद्धि देखी जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत का कुल कोविड -19 संक्रमण बढ़कर 3,33,16,755 हो गया है। भारत में कोविड -19 से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 4,43,497 हो गया है, देश में पिछले 24 घंटों में 284 लोगों की मौत हुई। सक्रिय कोविड -19 मामलों की संख्या घटकर 3,51,087 हो गई और अब यह देश में कुल मामलों का 1.05% है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 38,012 मरीज कोरोनावायरस से ठीक हुए हैं, जिससे कुल स्वस्थ होने की संख्या 3,25,22,171 हो गई है।

विश्व स्तर पर डेल्टा वैरिएंट अभी भी अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों में कहर बरपा रहा है। दक्षिणी अमेरिका में अस्पतालों में भीड़ बढ़ रही है। ऑस्ट्रेलिया के कई शहरों में लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं।

ये भी पढ़ें

Corona से ठीक होने के बाद भी ज्यादातर मरीजों को आती है ये दिक्कत..

अगर आपको भी पसंद है Tomato Ketchup तो हो जाएं सावधान….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bigg Boss 15: Shamita Shetty और Vishal Kotian ने तेजस्वी प्रकाश को बताया ‘फर्जी’

Bigg Boss 15: वीकेंड का वार एपिसोड में होस्ट सलमान खान ने 'गलत फहमी के गुब्बारे' गेम खेला। इस सेगमेंट में कंटेस्टेंट्स ने अपनी गलतफहमियों को लेकर एक-दूसरे के गुब्बारे फोड़ दिए। इसी कड़ी में तेजस्वी प्रकाश और शमिता शेट्टी ने भी एक-दूसरे के गुब्बारे फोड़ दिए। उसके बाद तेजस्वी ने बताया कि वह उम्मीद कर रही थीं कि शमिता उन्हें चर्चा का हिस्सा बनाएगी, जिससे वह चिढ़ गईं। दूसरी ओर, तेजस्वी ने कहा कि शमिता यह नहीं समझ पा रही है कि विशाल कोटियन (Vishal Kotian) उसे खेल के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

APN Live Updates: प्रधानमंत्री आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का करेंगे शुभारंभ

APN Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे। उत्तर प्रदेश में वो आज 9 मेडिकल कॉलेज...

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।