होम देश India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala...

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala में भी आज कम आए केस

India Covid-19 Update : भारत में पिछले 24 घंटों में 25,404 नए कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले दर्ज किए, जो कल के मामलों (27,254) की तुलना में 6.7 प्रतिशत कम है। देश में 339 मौतें हुई हैं, जबकि कल 219 मौतें हुई थीं।

वहीं केरल (Kerala) में 15,058 मामले आए हैं, रोजाना आने वाले मामलों में अन्य राज्यों की तुलना में केरल अब भी आगे है। हालांकि कई दिनों बाद आज केरल में पहली बार 20,000 से नीचे मामले आए हैं। वहीं राज्य में आज 99 मौतें हुई, जबकि कल 67 मौतें हुई थी। तमिलनाडु (Tamilnadu) में 1,580 कोरोना के मामले सामने आए, आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)में 864 और कर्नाटक (Karnataka) में 673 मामलें एक दिन में आए, ये अधिकांश मामलों वाले अन्य दक्षिणी राज्य हैं। तेलंगाना (Telangana) में 315 मामले सामने आए हैं।

वहीं कोविड से अत्यधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक दिन में 2,740 नए मामले दर्ज किए गए। यहां 27 लोगों की मौत की भी खबर है। राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार, इन चार बड़े राज्यों में कोविड से कोई मौत नहीं हुई। छत्तीसगढ़ और झारखंड ने भी शून्य कोविड की मौत की सूचना दी।

सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में आठ नए मामले सामने आए, जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 17 नए मामले सामने आए। दोनों राज्यों ने शून्य कोविड मौतों की सूचना दी। मिजोरम में एक दिन में 1502 कोविड मामले आए, यह पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे अधिक नए मामलों में आगे है। राज्य ने कोविड से तीन मौत की सूचना दी है।

75 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी

वहीं कोरोना टीकाकरण की रफ्तार भी सरकार लगातार बढ़ा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अबतक 75 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya)ने सोमवार को कहा कि इस साल जनवरी में राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 75 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक वितरित की जा चुकी है। इस दर से दिसंबर तक देश की 43 फीसदी आबादी कवर हो जाएगी।


वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा है कि हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक (Bharat Biotech)द्वारा विकसित स्वदेशी सीओवीआईडी -19 वैक्सीन कोवैक्सिन के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)की मंजूरी इस महीने आने की संभावना है।

मास्क पहनना बंद ना करें

भारत के सार्वजनिक नीति थिंक-टैंक, NITI Aayog के सदस्य डॉ वीके पॉल (V.K.Paul)के अनुसार, कोविड के खिलाफ लड़ाई के लिए टीकों, प्रभावी दवाओं और अनुशासित सामाजिक व्यवहार के एक अध्ययन संयोजन की आवश्यकता होगी। डॉ पॉल ने कहा कि हमें मास्क पहनना कुछ समया के लिए बंद नहीं करना चाहिए, हम अगले साल भी मास्क पहनना जारी रखेंगे।

ये भी पढ़े :

Corona से ठीक होने के बाद भी ज्यादातर मरीजों को आती है ये दिक्कत..

अगर आपको भी पसंद है Tomato Ketchup तो हो जाएं सावधान….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: Malaika Arora की साइकिलिंग स्किल्स को लेकर Arjun Kapoor ने किया टीज, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी से पहले कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का परिवार मुंबई पहुंच गया है। बीते रात कैटरीना के भाई सेबेस्टियन लॉरेंट मिशेल को एक्ट्रेस के घर के बाहर देखा गया। उसी कार में कटरीना कैफ की बहन और भी थीं। बता दें कि विक्की और कैटरीना 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधेंगे।

SP कार्यकर्ता ने पुलिस को पीटा! VIDEO शेयर कर BJP ने कहा- ‘जितना बड़ा झंडा, उसके पीछे छिपा उतना ही बड़ा सपाई गुंडा’

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीजेपी आमने-सामने है। चंदौली जिले के रामगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के दौरे से पहले सपा कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। नौबत मारपीट तक पहुंच गयी। हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। सपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को ज्ञापन देना चाहते थे।

मालदीव में Malaika Arora की साइकिलिंग स्किल्स को लेकर Arjun Kapoor ने किया टीज, देखें वीडियो

बॉलीवुड के फेमस कपल अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) मालदीव घूमने गए हैं। मलाइका-अर्जुन, दोनों ही अपने- सोशल मीडिया पर मालदीव से अपनी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियोज शेयर  (Arjun Kapoor-Malaika Arora Photos & Videos) कर रहे हैं। इसी बीच अर्जुन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें मलाइका साइकलिंग करती हुई नजर आईं। बता दें कि जब अर्जुन कपूर उनका वीडियो बना रहे हैं तो  इस बात की खबर मलाइका को नहीं थी। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

Maharashtra News: शादी का झांसा देकर लूटने वाला गिरफ्तार, 12 महिलाओं को बना चुका था शिकार

Maharashtra News: देशभर में सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अब अपना जीवन साथी ढूंढते हैं और इसी की आड़ में कुछ ऐसे लोग हैं जो महिलाओं के साथ ठगी करते हैं और उन्हें धोखा देते हैं। दरअसल मुंबई की साइबर सेल ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने 2013 से लेकर अब तक 12 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनसे मोटी रकम लेने का काम करता था। आरोपी महिलाओं से शादी का झूठा वादा भी किया करता था। आरोपी का नाम सतीश गरुड़ है।