होम देश India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala...

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala में भी आज कम आए केस

India Covid-19 Update : भारत में पिछले 24 घंटों में 25,404 नए कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले दर्ज किए, जो कल के मामलों (27,254) की तुलना में 6.7 प्रतिशत कम है। देश में 339 मौतें हुई हैं, जबकि कल 219 मौतें हुई थीं।

वहीं केरल (Kerala) में 15,058 मामले आए हैं, रोजाना आने वाले मामलों में अन्य राज्यों की तुलना में केरल अब भी आगे है। हालांकि कई दिनों बाद आज केरल में पहली बार 20,000 से नीचे मामले आए हैं। वहीं राज्य में आज 99 मौतें हुई, जबकि कल 67 मौतें हुई थी। तमिलनाडु (Tamilnadu) में 1,580 कोरोना के मामले सामने आए, आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)में 864 और कर्नाटक (Karnataka) में 673 मामलें एक दिन में आए, ये अधिकांश मामलों वाले अन्य दक्षिणी राज्य हैं। तेलंगाना (Telangana) में 315 मामले सामने आए हैं।

वहीं कोविड से अत्यधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक दिन में 2,740 नए मामले दर्ज किए गए। यहां 27 लोगों की मौत की भी खबर है। राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार, इन चार बड़े राज्यों में कोविड से कोई मौत नहीं हुई। छत्तीसगढ़ और झारखंड ने भी शून्य कोविड की मौत की सूचना दी।

सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में आठ नए मामले सामने आए, जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 17 नए मामले सामने आए। दोनों राज्यों ने शून्य कोविड मौतों की सूचना दी। मिजोरम में एक दिन में 1502 कोविड मामले आए, यह पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे अधिक नए मामलों में आगे है। राज्य ने कोविड से तीन मौत की सूचना दी है।

75 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी

वहीं कोरोना टीकाकरण की रफ्तार भी सरकार लगातार बढ़ा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अबतक 75 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya)ने सोमवार को कहा कि इस साल जनवरी में राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 75 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक वितरित की जा चुकी है। इस दर से दिसंबर तक देश की 43 फीसदी आबादी कवर हो जाएगी।


वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा है कि हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक (Bharat Biotech)द्वारा विकसित स्वदेशी सीओवीआईडी -19 वैक्सीन कोवैक्सिन के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)की मंजूरी इस महीने आने की संभावना है।

मास्क पहनना बंद ना करें

भारत के सार्वजनिक नीति थिंक-टैंक, NITI Aayog के सदस्य डॉ वीके पॉल (V.K.Paul)के अनुसार, कोविड के खिलाफ लड़ाई के लिए टीकों, प्रभावी दवाओं और अनुशासित सामाजिक व्यवहार के एक अध्ययन संयोजन की आवश्यकता होगी। डॉ पॉल ने कहा कि हमें मास्क पहनना कुछ समया के लिए बंद नहीं करना चाहिए, हम अगले साल भी मास्क पहनना जारी रखेंगे।

ये भी पढ़े :

Corona से ठीक होने के बाद भी ज्यादातर मरीजों को आती है ये दिक्कत..

अगर आपको भी पसंद है Tomato Ketchup तो हो जाएं सावधान….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।