होम देश India Covid-19 Update : देश में Corona Cases की कमी, जानिए...

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases की कमी, जानिए राज्यों में कितने हैं Case

India Covid-19 Update : देश में आज साेमवार को दैनिक कोरोना ग्राफ ने सुधार किया है, देश में 14,306 ताजा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि कल की तुलना में 10% कम है। अभी रिकवरी रेट (recovery rate) 98.18 फीसदी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना से लगभग 18,762 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वालों की कुल संख्या 3,35,67,367 हो गई है।

सक्रिय मामले (Active Corona Case) कुल मामलों के एक प्रतिशत से भी कम हैं, जो वर्तमान में 0.49 प्रतिशत है। सक्रिय केसलोड 1,67,695 है, जो 239 दिनों में सबसे कम है।

वहीं महाराष्ट्र के ठाणे में 169 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए और 1 की मौत हो गई। एक अधिकारी ने कहा कि ठाणे में कोरोनावायरस के 169 नए मामले सामने आए हैं, जिससे महाराष्ट्र जिले में संक्रमण की संख्या बढ़कर 5,64,663 हो गई है। ये नए मामले रविवार को दर्ज किए गए। वहीं मिजोरम में 158 नए कोरोना मामले आए हैं और 1 की मौत हो गई है। तमिलनाडु में लॉकडाउन कुछ ढील के साथ बढ़ाया गया, यहां त्योहारों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कुछ ढील के साथ कोविड लॉकडाउन प्रतिबंधों को 15 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कर्नाटक ने रविवार को 388 नए कोरोना मामले दर्ज किए हैं, वहीं 586 रिकवर हुए औऱ पांच लोगों की संकमण से मौत हो गई है। राज्य में कुल मामले बढ़कर 29,85,986 हो गए, जिसमें 8,711 सक्रिय मामले शामिल हैं।

केंद्र ने राज्यों से कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक का दायरा बढ़ाने को कहा

वहीं केंद्र ने राज्यों से कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) की दूसरी खुराक का दायरा बढ़ाने को कहा, केंद्र ने आज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से उन लाभार्थियों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा, जो COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वैक्सीन को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात में कहा कि देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की सफलता इसकी क्षमता को दर्शाती है, देश 100 करोड़ वैक्सीन खुराक मील के पत्थर को पार करने के बाद नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है। 21 अक्टूबर को भारत ने COVID-19 के खिलाफ अपने टीकाकरण कार्यक्रम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है, देश में वैक्सीन की संचयी खुराक 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है।

इसे भी पढ़ें:

 UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने दिया ‘लड़की हूं… लड़ सकती हूं’ का नारा

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर Priyanka का हमला, राहुल ने भी दिया साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Petrol- Diesel Price Today: शुक्रवार को भी नहीं बढ़ें दाम, जानें अपने शहर का रेट

Petrol- Diesel Price Today: आज 3 दिसंबर को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह लगातार 29 वां दिन है जब कीमत में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला। पिछले महीने पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद इस महीने कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 95.41 रुपये प्रति लीटर है।

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...