Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम ने ब्रिटेन में अरबों रुपये की संपत्तियों में निवेश किया है। जी हां, खबरों के मुताबिक 1993 मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। वह ब्रिटेन में कई संपत्तियों का मालिक बन बैठा है। सूत्रों के मुताबिक,  बताया गया है कि दाऊद की लंदन के अलावा UAE, स्पेन, मोरक्को, तुर्की, साइप्रस और ऑस्ट्रेलिया में भी कई प्रापर्टीज में हिस्सेदारी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये जानकारी भारतीय अफसरों की ओर से तैयार किए गए डोजियर, ब्रिटेन के लैंड रजिस्ट्री हाउस और पनामा पेपर्स की डीटेल्स जांचने के बाद सामने आई है।

इससे पहले कहा जा रहा था कि दाऊद काफी बीमार चल रहा है औऱ इलाज के लिए भारत आना चाहता है। कहा जा रहा था कि छोटे भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तारी और इकलौते बेटे के मौलाना बनने के बाद उसका काला कारोबार फीका पड़ गया है। लेकिन ऐसा नहीं है और खबरें आ रही हैं कि वो अभी भी करोड़पति बना हुआ है। खबरों के मुताबिक, अखबार द्वारा देखे गए दस्तावेजों में सामने आया कि दाऊद के राइट हैंड कहे जाने वाले मुहम्मद इकबाल मिर्ची के नाम भी कई सारी संपत्तियां दर्ज है। उसके नाम पर इंग्लैंड में आलीशान होटल, एक मैंशन, टॉवर ब्लॉक और घर दर्ज हैं।

बता दें कि दाऊद भारत में कई आरोपों में मुजरिम है। एक जमाना था जब मुंबई में वो राज करता था और शायद आज भी। वैसे  दाऊद के खिलाफ जहां इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है वहीं, ब्रिटेन के वित्त विभाग ने उसे प्रतिबंध सूची में शामिल कर दिया है। ब्रिटिश सरकार ने इसी सप्ताह ‘अनएक्सप्लेन्ड वेल्थ ऑर्डर्स’ पेश किया है और दाऊद की संपत्तियां अब इसके निशाने पर आ सकती हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.