Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार को एक लड़ाकू विमान गिर गया। विमान के गिरने से उसमें आग लग गई और देखते ही देखते विमान खाक में बदल गया। जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह ने यहां बताया कुशीनगर जिले के हेतिमपुर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। विमान नियमित अभ्यास पर था। यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। जगुआर विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के दस मिनट बाद ही विमान का संपर्क एयरबेस से संपर्क टूट गया था। सुपर सोनिक विमान जगुआर उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया।

उन्होंने बताया कि गोरखपुर वायुसेना स्टेशन से सुबह उड़ान भरने के बाद भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान कुशीनगर में हेतिमपुर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित नीचे उतर गया। यह विमान भारतीय वायुसेना में काफी समय से शामिल रहा है। विमान नीचे उड़ते हुए दुश्मनों पर हमला करने में सक्षम है। वायुसेना ने हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दे दिया है।

उन्होंने बताया कि क्रैश होने के बाद लड़ाकू विमान एक खेत में गिरा। जिसके बाद उसमें आग लग गई। इस हादसे में पायलट ने पैराशूट से कूदकर जान बचाई। तेज हवाओं के साथ आग ने चंद मिनट में ही विमान को खाक में बदल दिया। सिंगल सीटर विमान का पायलट पैराशूट की मदद से कूदने में सफल रहा है।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.