Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के विशेष जांच दल से पूर्व सीबीआई चीफ रंजीत सिन्हा के खिलाफ चल रही कोयला घोटाले की जांच में नयी स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

न्यायमूर्ति एम बी लोकुर की अध्यक्षता वाली एक विशेष पीठ ने सिन्हा के खिलाफ आरोपों की जांच के बारे में एसआईटी को स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा। विशेष पीठ कोयला घोटाले के मामलों में सीबीआई और ईडी की जांच की निगरानी कर रही है।

पीठ में न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ और न्यायमूर्ति ए के सीकरी भी शामिल हैं। पीठ ने कहा कि सिन्हा के खिलाफ जांच में स्थिति रिपोर्ट 15 जनवरी, 2018 तक है। पीठ ने 31 दिसंबर, 2018 तक की रिपोर्ट 15 जनवरी 2019 को या उससे पहले दायर करने को कहा।

रंजीत सिन्हा के खिलाफ “आधिकारिक स्थिति के दुरुपयोग” और कोयला घोटाले के मामलों की जांच को बाधित करने के आरोप हैं। न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई से भी कहा कि वे कोयला घोटाले के लंबित मामलों और उनकी सुनवाई के चरणों के बारे में अद्यतन स्थिति रिपोर्ट पेश करें ।

कोयला घोटाले के मामलों के लिए शीर्ष अदालत द्वारा विशेष सरकारी अभियोजक (एसपीपी) नियुक्त किए गए वरिष्ठ वकील आर एस चीमा ने कहा कि वह एसआईटी की नवीनतम स्थिति रिपोर्ट दाखिल करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.