Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान को उसकी आतंकी हरकतों के लिए बार-बार धमकी और वित्तीय सहायता पर रोक लगाने के बाद आखिरकार अमेरिका ने पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी है। अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान  के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के हांगु जिले में ड्रोन हमले किए हैं। इस हमले में हक्कानी नेटवर्क के कमांडर सहित 3 आतंकी मारे गए है।

यह इलाका अफगानिस्तान सीमा से जुड़ा है। पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, बुधवार को स्पीन थाल क्षेत्र में एक मकान पर ड्रोन से दो मिसाइल दागे गए। इस हमले में हक्कानी नेटवर्क का कमांडर अहसान उर्फ खवारी और उसके तीन साथी मारे गए। अमेरिकी जासूसी विमान के जरिये अफगान शरणार्थियों के घर को निशाना बनाकर ये हमले किए गए।

आपको बता दें कि 2018 में अमेरिका के ओर से पाकिस्तान के आंतकी हमलों पर दूसरा ड्रोन अटैक है। इससे पहले 17 जनवरी को भी पाक-अफगान बॉर्डर पर हमला किया था जिसमें एक आतंकी मारा गया था। गौरतलब है कि 2016 में ऐसे हमले में तालिबान का शीर्ष आतंकी मुल्ला अख्तर मंसूर मार गया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल के शुरू में कहा था कि पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकी गतिविधियों पर कार्रवाई नहीं करने के कारण ट्रंप ने इस्लामाबाद को लताड़ भी लगाई थी और वॉशिंगटन से उसे मिलने वाली मदद रोक दी थी।

अमेरिका पहले भी कई बार कह चुका है कि पाकिस्तान तालिबान और हक्कानी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे। पिछले साल अफगान दौरे पर गए अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा था कि पाकिस्तान लंबे समय से तालिबान और दूसरे आतंकी संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया करा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.