Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंड़ारी आज से पांच दिवसीय भारत दौरे पर हैं। 2015 में राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है। विद्या देवी भंड़ारी आज दोपहर 12:30 बजे दिल्ली पहुंच जाएंगी। अपने भारत दौरे पर वह गुजरात और ओडिशा के मंदिरों की भी यात्रा करेंगी।

from today Vidya Devi Bhandari will be on a five day visit to Indiaराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निमंत्रण पर विद्या देवी भंड़ारी भारत दौरे पर आ रही हैं। विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुधाकर डलेला के अनुसार मंत्री, सांसदों और वरिष्ठ अधिकारियों के प्रतिनिधियों का दल भी उनके साथ आ रहा है। उनके इस दौरे का उद्देश्य नेपाल-भारत के रिश्तों को मजबूत बनाना है। डलेला कहते हैं कि ‘यह यात्रा भारत की ओर से नेपाल के साथ अपने सदियों पुराने एवं अद्भुत संबंध, साझा सांस्कृतिक और ऐतिहासिक जुड़ाव और दोनों देशों की जनता के बीच के गहरे संबंध को मजबूत करने के लिए दी जाने वाली प्राथमिकता को दर्शाती है।‘

पांच दिवसीय दौरे में वह मंगलवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और कई विपक्षी दलों के नेताओं मुलाकात करेंगी। 18 अप्रैल को राष्ट्रपति द्वारा उनके सम्मान में दिए जा रहे भोज में भी वह शिरकत करेंगी। इसके बाद नेपाल की राष्ट्रपति द्वारका, सोमनाथ और पुरी के मंदिरों में दर्शन के लिए गुजरात और ओडिशा भी जाएंगी।

बता दें कि विद्या देवी भंड़ारी का भारत दौरा पिछले साल मई में ही होना प्रस्तावित था लेकिन नेपाल सरकार की तरफ से तैयारी पूरी न होने के बाद यह दौरा रद्द करना पड़ा था। नेपाल और भारत के रिश्तों को और मजूबत करने की दिशा में नेपाली राष्ट्रपति का यह दौरा अहम् माना जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.