Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को लेकर कहा है कि ग्रे लिस्ट में होना किसी भी राष्ट्र के लिए एक झटका है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की कार्रवाई पर सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि उन पर दबाव है। उन्हें कार्रवाई करनी होगी। हम चाहेंगे कि वे शांति बहाल करने की दिशा में काम करे।

रावत ने कहा, ग्रे लिस्ट में होना किसी भी देश की नाकामयाबी है।’ एफएटीएफ एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है जो आतंकी फंडिंग पर नजर रखती है। उसने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए आतंकी फंडिंग को रोकने के लिए फरवरी तक का समय दिया है। यदि वह ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि एफएटीएफ ने पैरिस में अपनी पांच दिवसीय बैठक के बाद पाकिस्‍तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखने का फैसला किया है। दुनिया भर में आतंकी फंडिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्‍ट्रीय संस्‍था ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। FATF ने कहा है कि यदि पाकिस्तान अपने लक्ष्‍य को पूरा करने में विफल रहता है तो ग्लोबल फाइनैंस इंस्टिट्यूशंस (वैश्विक वित्त संस्थान) अपनी कार्रवाई करें।

पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्‍मद, हिज्बुल मुजाहिद्दीन जैसे आतंकी संगठनों की फंडिंग पर रोक लगाने के लिए सौंपे गए 27 में से केवल पांच लक्ष्‍यों को ही पूरा कर सका है।

Also Read: पाकिस्तान: ईशनिंदा मामले में साइबर कानून के तहत साजिद अली को पांच साल की सजा

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.