Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को BRICS के सदस्य देशों से भारत में निवेश करने का आग्रह किया। मोदी ने भारत को दुनिया की “सबसे खुली और निवेश के अनुकूल” अर्थव्यवस्था बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि निवेशकों के लिए भारत के बाजार में असीम संभावनाएं और अनगिनत अवसर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स बिजनेस फोरम को अपने संबोधन में कहा कि BRICS के पांचों सदस्य देशों ने वैश्विक मंदी के बावजूद आर्थिक विकास किया है।

उन्होंने कहा, “भारत राजनीतिक स्थिरता और व्यापार के अनुकूल सुधारों के कारण दुनिया में सबसे खुली और निवेश अनुकूल अर्थव्यवस्था है। 2024 तक हम भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना चाहते हैं। अकेले बुनियादी ढांचे के लिए 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर के निवेश की आवश्यकता है।”

आपको बता दें कि दुनिया की पांच बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए BRICS शिखर सम्मेलन 11-14 नवंबर ब्राजील में हो रहा है। इस सम्मेलन में सदस्य देशों के प्रतिनिधियों द्वारा डिजिटल अर्थव्यवस्था, विज्ञान और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में विकास के मुद्दों पर बातचीत की जा रही है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा था कि आतंकवाद से लड़ने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय तंत्र तैयार करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

ब्रासीलिया के इटामारती पैलेस में आज BRICS 2019 शिखर सम्मेलन चल रहा है। यहां BRICS के पांचों सदस्य देशों के प्रतिनिधि पहुंचे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.