Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय सेना द्वारा रविवार को पीओके में आतंकी ठिकाने को तोप से निशाना बनाने और उसे नष्ट करने को लेकर जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि आतंकी ठिकानों को हम बिल्कुल बर्बाद कर देंगे और अगर ये नहीं बाज आए तो हम अंदर जाएंगे। उन्होंने कहा कि युद्ध एक बुरी चीज है और पाकिस्तान को पता होना चाहिए कि उसे कैसे व्यवहार करना है। अगर पाकिस्तान नहीं सुधरेगा तो हम कल जैसी कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान अक्सर ही फायरिंग करता रहता है। लेकिन, इस बार आतंकियों की घुसपैठ के इरादे से जब उसने फायरिंग शुरू की तो उसे इस बात का अहसास नहीं था कि भारत की ओर से उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। पाकिस्तान ने आतंकी घुसपैठ को अंजाम देने के लिए शनिवार रात से अचानक भारतीय पोस्टों पर गोलाबारी शुरू की, जो रविवार सुबह तक चलती रही। इस फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद हो गए।

इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को सबक सिखाने की ठानी, पाकिस्तान की हिमाकत पर भारतीय सेना की तोपों ने जब LOC की तरफ मुंह करके कहर बरपराया तो आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर भगदड़ मच गई। भारत की इस कार्रवाई में करीब 3 से 4 लश्कर-ए-तैयबा के कैंप तबाह हुए और 20 से ज्यादा आतंकवादी इस जवाबी कार्रवाई में मारे गए।  साथ ही पाकिस्तानी सेना की पोस्ट को भी नुकसान पहुंचा और आंतकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में लगे कई पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हो गए।

साल 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक फरवरी 2019 में पुलवामा अटैक के बाद एयर स्ट्राइक और अब तोपों से हमला बोल भारत ने तीसरी स्ट्राइक को अंजाम दिया है। बीते 4 साल में पाकिस्तान की तीन बड़ी हरकतों पर भारत ने उसे सबक सिखाने वाली कार्रवाई की।

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.