Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाकर भारत को गोल्ड दिलाने वाली पूनम यादव अपने ही पड़ोसियों के विवाद का शिकार हो गईं। वेटलिफ्टिंग में भारत की झोली में गोल्ड मेडल डालने वाली पूनम यादव और उनकी मौसेरी बहन के साथ शनिवार को वाराणसी के रोहनिया में मारपीट हो गईं। बताया जा रहा है कि पूनम अपने मौसी के घर गईं थीं। जहां पड़ोसियों ने किसी पुराने विवाद के चलते पूनम और उनकी मौसी के साथ मार पीट कर दी। सिर्फ इतना ही नहीं पूनम द्वारा विरोध जताने पर ईट पत्थर भी बरसाए।

सूचना के मुताबिक, पूनम की मौसी और पड़ोसियों के बीच सुबह झगड़ा हुआ था। इसी बीच जब पूनम दोपहर में अपनी मौसी के घर पहुंची, तो गुस्साएं पड़ोसियों ने उन पर भी हमला बोल दिया। पूनम की मौसेरी बहन ने बताया, कि ये हमला उनके गांव के प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर कराया है। बताया जा रहा है कि जब पूनम ने बीच-बचाव करना चाहा तो स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें भी ईंट-पत्‍थर से मारा। यह भी बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों के बीच विवाद काफी पुराना है। बता दे, घटना उत्तर प्रदेश के रोहनिया थाना क्षेत्र की है। उस वक्त वे अपनी बुआ से मिलने बनारस से करीब 30 किलोमीटर दूर मुंगवार गांव गई थीं।

जमीन को लेकर उपजा विवाद

पूनम के भाई आशुतोष ने बताया, कि उनकी बुआ का प्रधान से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी के तहत जब शनिवार को झगड़ा हुआ तो पूनम ने बीच-बचाव करने की काशिश की, लेकिन प्रधान और उनके समर्थकों ने उन पर भी हमला कर दिया।

संबंधित आलेख: कॉमनवेल्थ गेम्स में पूनम यादव ने जीता गोल्ड मेडल, संघर्ष भरा रहा जीवन

 बता दे, 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन यानि 9 अप्रैल को वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर भारत की झोली में पांचवां स्वर्ण पदक डाला। पूनम ने रविवार को कुल 222 (स्नैच और क्लीन एंड जर्क किलोग्राम) वजन उठाया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.