Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज सांसदों की ओर से विदाई दी जाएगी। आज राष्ट्रपति भवन के सेंट्रल हॉल में उनका फेयरवेल प्रोग्राम होगा। इस प्रोग्राम के लिए पार्लियामेंट मेंबर्स ने तैयारी की है। माना जा रहा है कि ये एक शानदार विदाई होगी।

President Pranab Mukherjee's farewell ceremony today -1बता दें कि राष्ट्रपति  प्रणव मुखर्जी  देश के 13वें राष्ट्रपति हैं और इनका कार्यकाल कल खत्म हो रहा है। यह कार्यक्रम शाम 5.30 बजे शुरू होगा और करीब आधे घंटे चलेगा। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दोनों सदन के सांसद भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

इस औपचारिक विदाई समारोह में स्पीकर सुमित्रा महाजन और उपराष्ट्रपति दोनों ही फेयरवेल स्पीच देंगे। यही नहीं सुमित्रा महाजन जो स्पीच देंगी उसे सिल्क के कपड़े पर उकेरा जाएगा और उसे राष्ट्रपति को बतौर गिफ्ट दिया जाएगा। प्रणब दा को बतौर मोमेंटो एक कॉफी टेबल बुक गिफ्ट की जाएगी। इसमें मोदी, सोनिया गांधी, सुमित्रा महाजन, लोकसभा के डिप्टी स्पीकर थंबीदुरई, राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के सिग्नेचर रहेंगे। इसके अलावा इसमें सभी संसद सदस्यों के सिग्नेचर होंगे। इस बुक में प्रणब की संसद विजिट की तस्वीरें भी होंगी।

हालांकि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया था और इस अवसर पर उन्हें एक स्मृति चिन्ह भेंट की थी। हैदराबाद हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी हिस्सा लिया। इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कई विपक्षी नेता भी इस पार्टी में पहुंचे थे।

गौरतलब है कि रिटायरमेंट के बाद मुखर्जी एपीजे अब्दुल कलाम के 10 राजाजी मार्ग स्थित आवास पर रहेंगे और खगरों की माने तो मुखर्जी अपनी ऑटोबायोग्राफी की तीसरी बुक पूरी करना चाहते हैं और इसके बाद वो टीचिंग कर सकते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.