Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को गोवा में आईएनएस विक्रमादित्य पर सुरक्षाकर्मियों के साथ योग किया। आईएनएस विक्रमादित्य पर योग करने के बाद रक्षा मंत्री ने पत्रकारों को कहा कि भारत 26/11 के आतंकी हमले को नहीं भूल सकता है।

आईएनएस विक्रमादित्य पर मौजूद राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हम यह अच्छी तरह से जानते हैं कि पाक भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल करता है। हम 26/11 को नहीं भूल सकते हैं और अगर कोई चूक हुई थी तो उसे दोहराया नहीं जा सकता। हमारे नेवी और कोस्ट गार्ड हमेशा अलर्ट पर रहते हैं’।


उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि मुंबई हमले के दौरान जो चूक हमने की थी उसे फिर से दोहरा नहीं सकते हैं। इसलिए इंडियन नेवी और कोस्ट गार्ड हमेशा अलर्ट और सतर्क हैं।

स्वदेश निर्मित स्कॉर्पियन श्रेणी की दूसरी पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी को नौसेना को समर्पित करने के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अब देश पाकिस्तान को पहले से बड़ा झटका देने में सक्षम है। शनिवार को खंडेरी के बेड़े में शामिल होने के बाद भारतीय नौसेना की ताकत कई गुना बढ़ गई है। इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा-पाकिस्तान को समझना चाहिए कि आईएनएस खंडेरी के बेड़े में शामिल होने के बाद भारतीय नौसेना की क्षमता बढ़ गई है और अब भारत उसे पहले से बड़ा झटका देने में समर्थ है।

उन्होंने कहा कि खंडेरी नाम ‘स्वॉर्ड टूथ फिश’ से प्रेरित है, जो समुद्र के तल के करीब पहुंचकर शिकार करने वाली एक घातक मछली है। खंडेरी भारतीय समुद्री सीमा की सुरक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है। खंडेरी को पी-17 शिवालिक वर्ग के युद्धपोत के साथ नौसेना में शामिल किया गया। यह पनडुब्बी पानी से किसी भी युद्धपोत को नष्ट करने की क्षमता रखती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.