Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नोएडा सेक्टर-11 में स्थित सीएफएल और एलईडी लाइट का कारोबार करने वाली कंपनी में बुधवार दोपहर करीब 12:45 बजे भीषण आग लग गई। इस भीषण आग के चलते छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच पुरुष और एक महिला शामिल हैं। इस घटना में मारे गए लोगों में से चार शवों शिनाख्त हो गई है। ज्यादा जले शवों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट किया जायेगा।

बताया जा रहा है कि कंपनी में भीषण आग लगने के बाद कंपनी के तीन में से एक मालिक संजय दास लापता हैं। साथ ही कुछ और अन्य लोगों के गायब होने की भी आशंका जताई जा रही है। कंपनी में लगी यह आग इतनी बड़ी थी कि इसे बुझाने के लिए दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म समेत दमकल की 50 गाडियां लगीं। साथ ही आग से पड़ोस की भी एक कंपनी चपेट में आ गई जिसे खाली कराकर आग को बुझाया गया। इस आग के पीछे शार्ट सर्किट की आशंका बताई जा रही है। आग लगने के समय कंपनी के 30 लोग बाहर खाने पे गए थे जबकि 20 लोग अंदर मौजूद थे। कंपनी चीन से सीएफएल, एलईडी बल्ब और स्वीच पैनल आदि मंगाकर पैकेजिंग कर पूरे देश में आपूर्ति करती है ऐसे में कंपनी के बेसमेंट से लेकर प्रत्येक तल पर काफी मात्रा में गत्ता, पैकिंग व इलेक्ट्रानिक सामान तथा प्लास्टिक की वस्तुएं रखी थीं। इसी वजह से थोड़ी देर में ही आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई।

नोएडा सेक्टर 11 के एफ 55 में एक्सेल ग्रीनटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। बेसमेंट के अलावा चार मंजिला इस कंपनी में अधिकारी समेत 50 लोग काम करते हैं।कंपनी के मालिक प्रतीक लॉरियल्स सोसाइटी सेक्टर-120 के रहने वाले संजय दास, सनव‌र्ल्ड वनालिका सेक्टर-107 के रहने वाले राजेश पोट्टी और रोहिणी दिल्ली के रहने वाले महबूब अख्तर हैं।घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.